महाराष्ट्र में एमवीए सरकार ने भी किया मुफ्त कोरोना टीके का वादा

Oct 25 2020 01:08 PM
महाराष्ट्र में एमवीए सरकार ने भी किया मुफ्त कोरोना टीके का वादा

भाजपा के घोषणापत्र में कोरोना टीका तूफान को बढ़ावा दे रहा है। कई राज्यों ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में मुफ्त कोरोना टीके शामिल किए हैं। बिहार के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन मुफ्त प्रदान करने के लिए बिहार चुनाव घोषणा पत्र में भाजपा के वादे के बाद, महा विकास अघडी या एमवीए सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने भी घोषणा की है कि महाराष्ट्र में, हमारी सरकार सभी के लिए कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता भी मुफ्त करेगी।

नवाब मलिक ने कहा कि कोरोनोवायरस-प्रेरित लॉकडाउन जिसके कारण लोगों की जान और नौकरी चली गई, अगर विश्व स्वास्थ्य संगठन 31 दिसंबर, 2019 को वायरस के बारे में अलर्ट के बाद केंद्र ने सीमाओं को तुरंत सील कर दिया होता। महाराष्ट्र में 25 से अधिक पीसी खाते हैं भारत के सक्रिय कोरोना रोगियों की मलिक की घोषणा उस दिन हुई जब महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के एक डेटाबेस की तैयारी शुरू की।

सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. प्रदीप व्यास ने अपने पत्र में जिला कलेक्टरों, संभागीय आयुक्तों और नगरपालिका आयुक्तों से कहा है कि सरकारी और निजी सुविधाओं को 25 अक्टूबर तक डेटाबेस को पूरा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव तैयारी और प्रगति की समीक्षा करेंगे। सोमवार, 26 अक्टूबर को दोपहर 12.30 बजे एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान का मामला है। डेटाबेस को व्यक्तिगत ट्रैकिंग के लिए Covid19 वैक्सीन लाभार्थी प्रणाली पर बाद में अपलोड किया जाएगा। डॉ। व्यास ने बताया कि सरकारी सुविधाओं में अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल, सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, स्वास्थ्य और कल्याण केंद्र, क्लीनिक, औषधालय और आदिवासी स्वास्थ्य सुविधाएं शामिल हैं। इसके अलावा, इन सुविधाओं में आयुष अस्पतालों और औषधालयों, नागरिक निकायों के तहत स्वास्थ्य सुविधाएं, जिला और ग्राम परिषद शामिल हैं।

इस कारण हुआ था रावण परास्त, जानिए वजह

MP उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक राहुल लोधी ने दिया इस्तीफा

भारत में इन जगहों पर होती है रावण की वंदना, जानिए क्या है वजह