इस कंपनी की यह सुपरबाइक जल्द ही होगी बंद
इस कंपनी की यह सुपरबाइक जल्द ही होगी बंद
Share:

दिल्ली:  इटेलियन बाइक निर्माता कंपनी MV अगस्ता अपनी सुपरफास्ट मोटरसाइकिल्स के नाम से जानी जाती है. अब कंपनी ने घोषणा की है कि वह अपनी आइकॉनिक F4 सुपरबाइक को 2018 के बाद बंद करने जा रही है. MV अगस्ता अब 2020 से नई सुपरबाइक लॉन्च करेगी. MV अस्ता अब 4 सिलेंडर मोटरसाइकिल पर फोकस कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अब अगले तीन वर्षों में तीन 4-सिलेंडर मोटरसाइकिल्स को लॉन्च करने की योजना बना रही है. ये सभी नई बाइक्स नए उत्सर्जन नॉर्म्स पर निर्भर होंगी.

मौजूदा जनरेशन MV अगस्ता F4 को इसलिए बंद करने जा रही है क्योंकि यह बाइक यूरो IV उत्सर्जन मानदंड के अनुरूप नहीं है. इसके साथ ही कंपनी वर्ल्ड सुपरबाइक रेसिंग से 2018 के बाद बाहर निकल सकती है. कंपनी इस वक्त वित्तीय संकट से गुजर रही है. इसके बावजूद वह बेहतर प्रयास कर रही है और अपने रिसर्च और डेवेलपमेंट के लिए संसाधनों को इकट्ठा कर रही है.

MV अगस्ता नए 4 सिलेंडर इंजन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स जैसे ब्रूटेल, ड्रेगस्टर और टूरिज्मो वेलोस में कर सकती है. कंपनी का पहला मॉडल ब्रूटेल 1000/1200 हो सकता है और यही इंजन बाकी मॉडल्स में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी अपनी पहली 4-सिलेंडर मोटरसाइकिल को इस साल के अंत तक लॉन्च करेगी

टाटा नेक्सन की ट्रमि वेरिएंट XZ हुई लांच

फॉक्सवेगन की लग्जरी SUV टॉरेग का पदार्पण

19 अप्रैल को भारत आ रही BMW की नई X3

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -