मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: CBI ने किया बड़ा खुलासा, बरामद हुई हड्डियों की पोटली
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: CBI ने किया बड़ा खुलासा, बरामद हुई हड्डियों की पोटली
Share:

मुजफ्फरपुर: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय में हैरतअंगेज़ खुलासा करते हुए कहा है कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके साथियों ने 11 लड़कियों की कथित रूप से हत्या की थी और एक श्मशान घाट से ‘‘हड्डियों की पोटली’’ मिली है. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गए अपने हलफनामे में, सीबीआई ने कहा है कि जांच के दौरान दर्ज पीड़ितों के बयानों में 11 लड़कियों के नाम सामने आए हैं, जिनकी ब्रजेश ठाकुर और उसे साथियों ने कथित रूप से हत्या की थी. 

CBI ने कहा है कि एक आरोपी की निशानदेही पर एक श्मशान घाट के एक विशेष स्थान की खुदाई की गई, जहां से हड्डियों की पोटली मिली है. उल्लेखनीय है कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक एनजीओ द्वारा संचालित आश्रय गृह में कई लड़कियों का कथित रूप से दुष्कर्म और यौन उत्पीड़न किया गया था और टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान की रिपोर्ट सामने आने के बाद यह मसला उछला था.

इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी और एजेंसी ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 21 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था. सीबीआई ने कहा था कि, ‘‘जांच के दौरान, जांच अधिकारियों और राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और न्यूरो विज्ञान संस्थान द्वारा दर्ज पीड़ितों के बयान में 11 लड़कियों के नाम उजागर हुए हैं, जिनकी आरोपी ब्रजेश ठाकुर तथा उसके साथियों ने कथित रूप से मार डाला था.’’ 

खबरें और भी:-

मॉडल ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- 'उसने मेरे कपड़ों के अंदर हाथ डालकर मुझे...'

घरेलू बाजार में दिखाई दी सोने और चांदी के दामों में नरमी

बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स में नजर आई 10 अंकों की मामूली बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -