मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: बल कल्याण समिति के फरार अध्यक्ष दिलीप शर्मा ने अदालत में किया सरेंडर
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामला: बल कल्याण समिति के फरार अध्यक्ष दिलीप शर्मा ने अदालत में किया सरेंडर
Share:

पटना: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम दुष्कर्म मामले में जिला बाल कल्याण समिति (डीसीडब्ल्यूसी) के फरार अध्यक्ष दिलीप वर्मा ने मुजफ्फरपुर अदालत के समक्ष सरेंडर कर दिया है. इससे पहले मुजफ्फरपुर शेल्टर होम दुष्कर्म मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने स्पेशल पॉक्सो अदालत में सभी 21 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की गई है.  ब्रजेश ठाकुर मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में रहने वाली 34 बच्चियों के यौन उत्पीड़न का मुख्य आरोपी है.

रुपए में आई 43 पैसे की मजबूती, जानिए आज क्या रहा भाव

इससे पहले पुलिस ने ब्रजेश ठाकुर समेत 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी थी, सीबीआई 28 जुलाई से शेल्टर होम यौन उत्पीड़न कांड की जांच कर रही है. जेल में बंद तीन अभियुक्तों की 90 दिनों की समय-सीमा गुरुवार को पूरी हो रही थी. विशेष पॉक्सो अदालत में सीबीआई द्वारा दाखिल किए गए चार्जशीट को अति गोपनीय रूप से रखा गया है. वहीं इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की पत्नी व बेटे को ईडी ने नोटिस जारी किया है.

सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी

आपको बता दें कि पिछले महीने इस मामले पर शीर्ष अदालत में सुनवाई की गई थी. इस दौरान अदालत ने नीतीश सरकार को फटकार लगाई थी और कहा था कि पूरे मामले में प्रदेश का रवैया बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, अमानवीय और लापरवाही से भरा हुआ रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने अदालत में उपस्थित मुख्य सचिव से पूछा था कि अगर अपराध हुआ है तो आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 377 और पॉक्सो एक्ट के तहत अभी तक केस दर्ज क्यों नहीं किया गया,  इसके बाद राज्य सरकार ने इस मामले में तत्काल कार्यवाही की थी.

खबरें और भी:-

वर्ष 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

70 के स्तर से निचे आया रुपया, आज 50 पैसे हुआ मजबूत

36 हजार रु सैलरी, 10 हजार पद खाली और योग्यता महज 10वीं पास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -