म्यूचुअल फंड निवेशकों को कोरोनावायरस ने लगाई चपत
म्यूचुअल फंड निवेशकों को कोरोनावायरस ने लगाई चपत
Share:

इक्विटी लिंक्ड म्यूचुअल फंड निवेशकों को भी गहरा झटका लगा है. इसकी वजह कोरोनावायरस संक्रमण को माना जा रहा है. बता दे कि Sensex और Nifty पर अधिकतर कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट की वजह से ऐसे म्यूचुअल फंड पर 25 फीसद का निगेटिव रिटर्न मिला है. iFAST Financial India के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट कृष्ण कारवा बताते हैं कि म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री की 44 कंपनियां भी COVID-19 की वजह से आई गिरावट से अछूती नहीं हैं. उन्होंने कहा कि बाजार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए स्मॉल और मिड कैप इक्विटी स्कीम्स पर भी मध्यम अवधि तक दबाव बना रहेगा.  

जल्द होगी इकोनॉमिक पैकेज की घोषणाPF से जुड़े ये काम करने के लिए EPFO दफ्तर जाने की जरुरत नहीं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Morningstar India की ओर से संकलित आंकड़ों के मुताबिक 19 फरवरी, 2020 से 18 मार्च, 2020 के बीच सभी श्रेणी की इक्विटी स्कीम- इक्विटी लिंक्ड सेविंग स्कीम (ELSS), मिड-कैप, लार्ज एंड मिड कैप, लार्ज कैप, स्मॉल-कैप, मिड-कैप और मल्टी-कैप- ने 25-26 फीसद का निगेटिव रिटर्न दिया है.  

साबुन, सेनिटाइजेशन प्रोडक्ट्स के दाम में आयी कमी


प्राप्त आंकड़ो के अनुसार एंड मिड कैप फंड्स ने 26.63%, लार्ज-कैप ने 26.58%, ELSS ने (26.47%), मल्टी-कैप (26.45%), स्मॉल कैप ने (26.32%) और मिड-कैप ने 24.84% का निगेटिव रिटर्न दिया. बता दे कि सभी फंड्स में शेयर बाजारों में औसतन कमी से कम ही गिरावट दर्ज की गई है. कोरोनावायरस से जुड़े खतरों, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और यस बैंक संकट के बीच Sensex में इस अवधि में 30 फीसद की गिरावट दर्ज की गई और यह 41,000 अंक के स्तर से लुढ़ककर 29,000 अंक के स्तर पर आ गया है. 

कोरोना संकट के कारण इटली में फंसे भारतीयों को लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

कोरोना संकट को देखते हुए ओला-उबर ने किया बड़ा ऐलान, बंद की ये सुविधा

बाजार के इन हालातों में निवेश का ऐसे पाए फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -