एक महिला को लेकर आपस में भिड़ी बीसीसीआई
एक महिला को लेकर आपस में भिड़ी बीसीसीआई
Share:

नई दिल्ली: विश्व के सबसे रईस क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई में एक महिला को लेकर बवाल मच गया है. दरअसल, प्रशासकों की समिति (सीओए) और बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी, बीसीसीआई के मार्केटिंग विभाग में जनरल मैनेजर के पद पर एक महिला की नियुक्ति करना चाहते हैं, जिनका वेतन 1.65 करोड़ रूपए सालाना रखा गया है. इसी को लेकर बीसीसीआई में आपसी जंग छिड़ गई है.

मैनेजर पद के लिए आई हुई महिलाओं में से कुछ उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिनका साक्षात्कार, प्रशासकों की समिति (सीओए) कि दो सदस्यीय टीम द्वारा लिया जा रहा था. इन्ही में से एक महिला का चयन करके, जब उनके नियुक्ति पत्र को हस्ताक्षर करने के लिए बीसीसीआइ के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी के पास भेजा गया तो उन्होंने उस पर यह कहते हुए हस्ताक्षर करने से मना कर दिया कि, महिला पेज-3 की पत्रकार रह चुकी हैं , साथ ही फिल्म और एक म्यूजिक प्रोडक्शन कंपनी में काम कर चुकी हैं, लेकिन उनका क्रिकेट को लेकर कोई अनुभव नहीं है. 

आपको बता दें कि, अमिताभ चौधरी, सीओए के नज़दीकी माने जाते हैं, इसीलिए उनके इस फैसले ने सबको चौंका दिया. इस मामले को लेकर अमिताभ ने बीसीसीआई को एक तल्ख़ ईमेल भी भेजा है, जिसमे उन्होंने कहा है कि, यह नियुक्ति पदाधिकारियों और बीसीसीआइ की जनरल बॉडी की सहमति के बिना हुई है और बीसीसीआइ के 37 यूनिट में से कोई भी इस फैसले में शामिल नही है. यह निर्णय सिर्फ दो लोगों का है इसलिए मै इस पर हस्ताक्षर नहीं कर सकता क्योंकि मैं इस प्रक्रिया मे शामिल भी नहीं था. इन सब के बावजूद अभी तक महिला के नाम का खुलासा नहीं किया गया है. 

बीसीसीआई की नज़रों में घटा धोनी-अश्विन का कद

टेलर ने खेली धुआंधार पारी, ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे खिलाड़ी बने

35 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने किया संन्यास का एलान

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -