गांधी के भजन पर 'मुस्लिम संगठन' ने जताई आपत्ति, कहा- मुसलमान बच्चे नहीं गाएंगे
गांधी के भजन पर 'मुस्लिम संगठन' ने जताई आपत्ति, कहा- मुसलमान बच्चे नहीं गाएंगे
Share:

श्रीनगर: मुत्तहिद मजलिस-ए-उलेमा (MMU) ने कश्मीरी स्कूलों में मुस्लिम छात्रों द्वारा महात्मा गांधी के प्रिय भजन गाने और शारीरिक तंदरुस्ती के लिए सूर्य नमस्कार करने पर चिंता जाहिर की है। MMU ने कहा है कि घाटी में हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाने के मकसद से स्कूलों व शैक्षणिक संस्थानों के माध्यम से लागू की जा रही गतिविधियों पर रोक लगाई जानी चाहिए। बात दें कि MMU लगभग 30 धार्मिक, सामाजिक और शैक्षणिक संगठनों वाला ऑर्गेनाइजेशन है।  

मुस्लिम संगठन ने एक बयान में कहा है कि, 'स्कूलों और दूसरी शैक्षणिक संस्थानों में मुसलमान छात्रों को हिंदू धार्मिक गीत गाने और सूर्य नमस्कार करने को कहा जा रहा है। यह कश्मीर की मुस्लिम पहचान को कमतर करने का दुर्भाग्यपूर्ण प्रयास है। इस मामले को लेकर हमने श्रीनगर की जामा मस्जिद में मीटिंग की है। इसमें कहा गया कि ये आदेश मुस्लिमों की धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाते हैं और उनमें आक्रोश उत्पन्न करते हैं।' MMU ने कहा कि बैठक के दौरान सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया और 'संतों की घाटी' की मुस्लिम पहचान को कमजोर करने पर गंभीर चिंता प्रकट की गई। बैठक के दौरान यह फैसला लिया गया है कि इस प्रकार की गतिविधियों पर जल्द से जल्द रोक लगनी चाहिए।

महात्मा गांधी का भजन गाने पर मुस्लिम संगठनों को आपत्ति:-

बता दें कि हाल में एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था, जिसमें एक सरकारी स्कूल के बच्चे महात्मा गांधी के प्रिय भजन 'रघुपति राघव राजा राम' गाते हुए नज़र आए थे। इसके बाद मुस्लिम संगठनों ने अभिभावकों से अनुरोध किया कि यदि उनके बच्चों को सरकारी स्कूलों में गैर-इस्लामिक गतिविधियों में हिस्सा लेने के लिए मजबूर किया जाता है, तो उन्हें अपने बच्चों को इन स्कूलों से निकालकर उनका निजी स्कूलों में एडमिशन करवाना चाहिए।

J&K में पहली बार आधिकारिक तौर पर मनी महाराजा हरि सिंह की जयंती, मोदी सरकार ने घोषित किया अवकाश

'जो पाकिस्तान न कर सका, वो CM गहलोत ने कर दिया...', नवरात्री पर राजस्थान पुलिस के आदेश पर बवाल

शराब, बस के बाद अब केजरीवाल सरकार का 'जल घोटाला' उजागर.., LG ने दिए जांच के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -