दांतों के दर्द से लेकर जोड़ों के दर्द तक से राहत देगा ये नुस्खा
दांतों के दर्द से लेकर जोड़ों के दर्द तक से राहत देगा ये नुस्खा
Share:

सरसों तेल और लहसुन को साथ में लगाया जाए तो कई फायदे हो सकते हैं। जी दरअसल कई लोगों को सरसों का तेल और लहसुन की मालिश करने से भी काफी आराम मिलता है। ऐसे में आज हम आपको इसके बेहतरीन फायदे बताने जा रहे हैं जो इसके सेवन से भी आपको मिल सकते हैं। आइए बताते हैं।


ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाए- सरसों तेल और लहसुन का साथ में सेवन करने या मालिश करने से आपका बेहतर होता है। मसाज करने से तेजी से शरीर में रक्त का संचार होता है और इसके एंटीइंफ्लेमेटरी गुण दर्द और अकड़न से राहत दिला सकते हैं। ऐसे में इससे आप छोटे बच्चों की भी मालिश कर सकते हैं।


दांतों के दर्द से छुटकारा- अगर आपके दांतों में दर्द और पीलापन रहता है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप सरसों तेल और लहसुन का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हाँ क्योंकि इससे आपके दांतों और मसूड़ों का दर्द ठीक हो सकता है। इसके लिए आप लहसुन के पेस्ट में थोड़ा सरसों तेल मिलाकर दर्द वाली जगह पर लगा सकते हैं। वैसे आप चाहे तो इसमें थोड़ा लौंग तेल भी मिला सकते हैं।

जोड़ों के दर्द में फायदेमंद- सरसों तेल और लहसुन से जोड़ों में मसाज करना चाहिए क्योंकि इसके एंटीइंफ्लेमेटरी गुण सूजन और दर्द को दूर कर सकते हैं।

कमजोरी दूर करे- थकान हो तो इसे दूर करने के लिए आप सरसों तेल और लहसुन का सेवन कर सकते हैं। इसके अलावा इनके मिश्रण से मसाज करने से शरीर का पुराना दर्द भी ठीक हो सकता है।

बालों के लिए फायदेमंद- अगर आप बालों के झड़ने और टूटने की समस्या से परेशान हैं, तो आपको सरसों तेल और लहसुन का उपयोग जरूर करना चाहिए। जी दरअसल सरसों तेल बालों को मजबूत और घना बनाता है। इसी के साथ लहसुन आपके स्कैल्प के इंफ्केशन को दूर कर सकता है।

खुजली से हैं परेशान तो आपके काम आएगा बेकिंग सोडा

आज हरियाली अमावस्या पर जरूर करें ये उपाय, हर बाधा होगी दूर

हाई ब्लड प्रेशर को करना है कंट्रोल तो नहीं पड़ेगी दवाइयों की जरूरत!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -