फटी है एड़ियां तो इस चीज में मिलाकर लगाए सरसो का तेल
फटी है एड़ियां तो इस चीज में मिलाकर लगाए सरसो का तेल
Share:

फटी एड़ियां आज के समय में हर महिला के लिए आम समस्या बन चुका है और यह एक बुरे सपने जैसा होता है। आप ही सोचिए आपने कोई नहीं सैंडल खरीदी हो कि आप इसे अपनी अगली आउटिंग में पहनेंगी और फटी एड़ियों ने आपका प्लान चौपट कर दिया हो! जी हाँ और ऐसा कितनी बार होता है। वैसे तो इसे ठीक करने के लिए कुछ दिन अपने पैरों में कोई क्रीम लगा सकते हैं लेकिन फिर से वही हाल हो जाता है। ऐसे में कुछ घरेलू नुस्खों को अपनाया जा सकता है।

जी हाँ और वैसे भी आप जानते ही होंगे फटी एड़ियां सिर्फ देखने में ही गंदी नहीं लगती हैं, बल्कि उनमें कई बार दर्द होने लगता है। ऐसे में अगर आप भी फटी एड़ियों के लिए कोई उपाय खोज रही हैं, तो आपको सरसों के तेल का यह घरेलू नुस्खा अपनाकर देखना चाहिए। जी हाँ, दरअसल सरसों के तेल में विटामिन-ई की अच्छी मात्रा होती है और यह त्वचा को अंदर तक हाइड्रेट करता है। इसी के साथ यह फटी एड़ियों को भरने में मदद करता है और आपके पैरों को मुलायम और सुंदर दिखाने में मदद करता है। अब आज हम आपको बताते हैं कैसे सरसो का तेल आपकी मदद कर सकता है।

क्या चाहिए-
2 चम्मच पैराफिन वैक्स/सफेद मोम
आधा कप सरसों का तेल

क्या करें- इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में सरसों का तेल गर्म करें। इसके बाद अब इसमें पैराफिन वैक्स या सफेद मोम डालकर 20 सेकंड गर्म करके गैस बंद कर दें। इसके बाद तेल और मोम को अच्छी तरह तब तक मिलाएं, जब तक दोनों आपस में अच्छे से मिल न जाए। अब जब मिक्सचर गुनगुना हो तो इसे अच्छी तरह से अपनी फटी एड़ियों पर लगाकर जुराब पहन लें। इसके बाद सुबह उठकर गर्म पानी से अपने पैरों को धो लें और एक अच्छा मॉइश्चराइजर पैरों पर लगाएं। आप इस मास्क को नियमित रूप से लगाएंगी तो आपकी एड़ियां भी सॉफ्ट दिखना शुरू हो जाएंगी।

होमगॉर्ड्स के वेतन को लेकर योगी सरकार ने किया बड़ा फैसला, विभाग को दिया बजट

नाश्ते में बनाए लजीज फ्रेंच टोस्ट, खाने वाले को आ जाएगा मजा

सोना-चांदी खरीदने का 'गोल्डन चांस', एक हफ्ते में आई भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -