नाभि में डालें 2 बूँद सरसों का तेल, होंगी ये बीमारियां दूर
नाभि में डालें 2 बूँद सरसों का तेल, होंगी ये बीमारियां दूर
Share:

नाभि आपके शरीर का केंद्र होती है और इसी से आपकी सेहत भी ठीक रहती है. इस पर अगर थोड़ा ऐसा ध्यान जाये तो आपको किसी भी तरह की बीमारी नहीं हो सकती और छोटी छोटी बिमारियों से हमेशा ही दूर रहेंगे. ऐसे ही नाभि में सरसों का तेल हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. पर क्या आप जानते हैं कि अगर आप सोने से पहले रोजाना अपनी नाभि में दो बूंद सरसों का तेल लगाते हैं, तो इससे आपकी सेहत को बहुत सारे फायदे हो सकते हैं. आज इसी के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. इससे आप भी अपनी सेहत को स्वस्थ रख सकते हैं.

जानें होने वाले फायदे  

* अगर आपको नींद ना आने की समस्या है, तो नियमित रूप से सोने से पहले सरसों तेल की दो बूंदें अपनी नाभि में लगाकर सोए. ऐसा करने से आपको अच्छी नींद आती है.

* रात में नाभि में सरसों का तेल लगाकर सोने से मानसिक तनाव भी कम हो जाता है, इसके अलावा ऐसा करने से माइग्रेन की समस्या से भी आराम मिलता है.

* जिन लोगों को जोड़ो के दर्द या घुटने के दर्द की समस्या है, उन्हें नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपनी नाभि में दो बूंद सरसों का तेल लगा कर सोना चाहिए. ऐसा करने से उन्हें जोड़ों के दर्द और घुटने के दर्द से आराम मिल सकता है.

घुटनों के दर्द के लिए कारगर हैं ये उपाय

आँखों के लिए काफी लाभकारी है ये तेल

केसर के हैं कई फायदे नहीं जानते होंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -