इन तीन चीजों से छुटकारा दिला सकता है सरसों का तेल और सेंधा नमक
इन तीन चीजों से छुटकारा दिला सकता है सरसों का तेल और सेंधा नमक
Share:

सरसों का तेल कई बीमरियों से छुटकारा दिलवाता है। वहीं आज के समय में सेंधा नमक भी हर भारतीय घर की रसोई में मौजूद होते हैं। आपको बता दें कि सरसों का तेल खाने के साथ-साथ शरीर के लिए इस्तेमाल भी किया जाता है। वहीं सेंधा नमक (Sarso ka tel) का इस्तेमाल व्रत के दौरान किया जाता है। हालाँकि इन दोनों का मिश्रण बड़े काम की चीज है। जी हाँ और अगर उसका इस्तेमाल किया जाए तो सेहत से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो सकती हैं। अब आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। 

क्या काम आ सकता है सरसों का तेल और सेंधा नमक का मिश्रण-

* आज के समय में कुछ लोग मसूड़ों के दर्द से काफी परेशान रहते हैं। तो उन लोगों को बता दें कि सरसों का तेल और सेंधा नमक आपकी समस्या को दूर कर सकता है। जी दरअसल सरसों के तेल और सेंधा नमक के अंदर फ्लोराइड होता है जो न केवल  मसूड़ों को मजबूत बना सकता है बल्कि सूजन और दर्द से भी राहत दिला सकता है।


* अगर आप दांतों के पीलेपन से परेशान हैं तो सरसों का तेल और सेंधा नमक आपकी इस समस्या को दूर करने में उपयोगी है। जी दरअसलयह एक प्राकृतिक क्लिंजर के रूप में काम करता है जो न केवल दांतों की सफाई करता है बल्कि दातों में जमी गंदगी को भी दूर करने में उपयोगी है।


* अगर आपको वजन कम करना है तो सरसों के तेल व सेंधा नमक का सेवन शुरू कर दीजिये क्योंकि ये वजन कम करने में मदद करता है। केवल इतना ही नहीं इसके अंदर फैट और कैलोरी दोनों नहीं होते।

पेट में कीड़े होने पर दिखते हैं ये लक्षण, खत्म करने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय

नहाने के पानी में मिलाये ये एक चीज, खुशबूदार और दमकती बनेगी स्किन

गर्मी में हो गई है घमौरियां तो एलोवेरा से लेकर नारियल तेल तक करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -