अगर आपके बॉयफ्रेंड या पति की भी है राजसी मूंछें तो जरूर पढ़े यह खबर

हम सभी इस बात को तो जानते ही हैं कि आजकल फैशन का चलन है और इसके लिए लड़के भी पीछे नहीं है वह भी तरह-तरह के फैशन करते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप किसी लड़के की मूंछ देखकर व्यक्ति के स्वभाव को जान सकते हैं. आइए जानते हैं.

1. राजसी मूंछें- कहते हैं नोकदार, लंबी, ऊपर की ओर उठी हुई मूंछें राजसी कहलाती हैं और ऐसी मुछ वाले व्यक्ति साहसी, वीर तथा निडर होते हैं. इसी के साथ ऐसे व्यक्ति क्रोध में आक्रामक होने में भी देर नहीं करते और हमेशा क्रोध में दिखाई देते हैं.

2. झुकी हुईं मूंछें- कहा जाता है ये दोनों किनारों से नीचे की ओर झुकी हुई रहती हैं और ऐसे व्यक्तियों में विवेक, अवसरवादिता, सहनशीलता के साथ भीरूता भी रहती है.

3. राजपूती मूंछें- आपको बता दें कि प्राय: इसे तलवार कट मूंछें भी कहते हैं और ऐसे व्यक्ति बाह्य दिखावा, परंतु भीतरी खोखलेपन वाले और अपनी संस्कृति से मोह रखने वाले माने जाते हैं.

4. तितली मूंछें- कहते हैं नाक के ठीक नीचे व ऊपरी होंठ के मध्य में केशों का गुच्छा होना, जो दूर से तितली जैसा लगे ऐसी मुछ वाले व्यक्ति में बुद्धि वाक् चातुर्य, सूझ-बूझ व समृद्धि हो जाती है और इसके साथ ही भीरूता और चापलूसी के गुण भी शामिल माने जाते हैं.

5. कटी मूंछें- ऐसी मूंछों के केश करीने से कटे रहते हैं और ये आदर्श, सिद्धांत, त्याग व साहित्य प्रेम को दर्शाते हैं. ऐसे में जो व्यक्ति दाढ़ी-मूंछ नहीं रखते तथा नियमित रूप से शेव करते हैं, वे समय के पाबंद, मुंहफट व दिखावा पसंद नहीं करते हैं.

लड़के की दाढ़ी बताती है उसका व्यक्तित्व और स्वभाव

जया एकादशी: आज जरूर करें पीले फूल से यह काम, हर मनोकामना होगी पूरी

जया एकादशी: जानिए आज का शुभ-अशुभ समय और राहुकाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -