'क़यामत का दिन नजदीक है..', इस इस्लामी मुल्क में 'हैलोवीन फेस्टिवल' मनता देख भड़के मुस्लिम
'क़यामत का दिन नजदीक है..', इस इस्लामी मुल्क में 'हैलोवीन फेस्टिवल' मनता देख भड़के मुस्लिम
Share:

अबुधाबी: एक समय अपने कड़े इस्लामी नियमों को लेकर दुनियाभर के मुस्लिमों के लिए आदर्श बना सऊदी अरब आज कुछ हरकतों के कारण अपने ही कौम के लोगों के निशाने पर आ गया है । दरअसल, अपने रूढ़िवादी स्टैंड के लिए पहचाने जाने वाले इस इस्लामी मुल्क में पश्चिमी देशों का भूत-प्रेतों वाला त्यौहार हैलोवीन (Halloween) मनाया जा रहा है। इसको लेकर पूरे विश्व के मुस्लिम आश्चर्य और गुस्से में है और सऊदी के इस कदम की आलोचना कर रहे हैं।

 

बता दें कि, मोहम्मद बिन सलमान के क्राउन प्रिंस बनने के बाद से ही सऊदी अरब के कड़े नियमों में कुछ नरमी देखने को मिली है। ये बात और है कि कुछ वर्ष पूर्व तक सऊदी अरब में ऐसे उत्सवों के बारे में सोचना भी अपराध से कम नहीं था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब वही मुल्क है, जहाँ 2018 में एक पार्टी में पुलिस ने रेड मारते हुए कर हैलोवीन मना रहे कई लोगों को अरेस्ट कर लिया था, मगर अब उसी धरती पर सार्वजनिक रूप से हैलोवीन मनाया जाना मुस्लिम लोगों को हैरान कर रहा है। दरअसल, सऊदी सरकार ने खुद इस कार्यक्रम की इजाजत दी है। राजधानी रियाद के कई इलाकों में 'हैलोवीन' मनाया गया। इस दौरान सड़कों पर जगह-जगह शैतान और भूत-प्रेतों के रूप में घूम रहे लोग दिखाई दिए। हालाँकि लोगों को सऊदी सरकार का यह निर्णय पसंद नहीं आ रहा है।

 

एक ट्विटर यूजर तैय्यब ने हैलोवीन पार्टी का वीडियो ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, 'रियाद (नजद) सऊदी अरब में हैलोवीन। अल्लाह हू अकबर। निश्चित ही कयामत (Judgement Day) के दिन नजदीक हैं।' एक यूजर रमजान आइजोल ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'ये तस्वीरें रियाद में ली गई हैं। क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने ‘सुधारवाद’ के नाम पर सऊदी अरब में हैलोवीन समारोह की इजाजत देना शुरू कर दिया है। यह सुधारवाद या नवाचार नहीं, बल्कि अपमान और पतन है। हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं।'

चीन में क्यों वायरल हो रहा बप्पी लाहिरी का ‘जिम्मी जिम्मी' गाना, चीनी भाषा में क्या होता है इसका मतलब ?

गरीब परिवार में जन्म से लेकर Apple के CEO तक, बेहद प्रेरणादायक रहा है टिम कुक का सफर

हिजाब विरोधी प्रदर्शन में शामिल होने पर मशहूर शेफ की हत्या, ईरान पुलिस ने पीट-पीटकर मार डाला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -