मानवता की मिसाल : मुस्लिमों ने किया हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार, अब उठाएंगे बच्चों का खर्च
मानवता की मिसाल : मुस्लिमों ने किया हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार, अब उठाएंगे बच्चों का खर्च
Share:

नई दिल्ली : देश में आए दिन हिन्दू-मुस्लिमों के बीच झगड़े की खबर काफी सुर्खियां बटोरती है. लेकिन इस बार हिन्दू-मुस्लिम के बीच झगड़ा नही बल्कि एकता चर्चा का विषय बनी हुई है. लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके से हिन्दू-मुस्लिम एकता के ताजा मिसाल देखने को मिली है. जहां एक हिन्दू महिला का देहांत होने के बाद पास के मुस्लिम युवकों ने महिला का विधि-विधान से अन्तिम संस्कार किया और फिर महिला की बच्चियों का खर्च भी उठाने का उन्होंने जिम्मा लिया.

मुजफ्फरपुर कांड : जेल में ब्रजेश ठाकुर के पास 40 नंबर मिले, बेटा भी हिरासत में

ठाकुरगंज में मृत महिला राजकुमारी अपने एदो बच्चियों एक की उम्र 10 वर्ष जबकि एक की 7 वर्ष के साथ रहती थी, महिला का पति कई दिनों से लापता है. शनिवार क राजकुमारी की तबीयत अचानक बिगड़ी और उन्हें तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि राजकुमारी को बचाया नहीं जा सका और अस्पताल में ही उनका निधन हो गया. यह सूचना जब पास शी मुस्लिम युवकों को लगी तो बिलाल, दाऊद, आसिफ, अरसद औ सोनू शर्मा ने महिला के अंतिम संस्कार का जिम्मा लिया. जहां उन्होंने महिला का शव अस्पताल से लेन में माद्दा की साथ ही शमशान घाट तक राजकुमार का शव ले जाकर विधिवत रूप से अंतिम संस्कार किया गया. 

रोहिंग्‍या यहां बस गए तो दस कश्‍मीर और तैयार हो जाएंगे : स्‍वामी रामदेव

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला की मासूम बच्चियों का आगे का खर्च भी अब मुस्लिम युवक ही उठाएंगे. इसके लिए इलाके के अन्य लोगों से भी चंदा जुटाया गया. बताया गया है कि जो भी राशि जमा होंगी उसे बच्चियों के खाते में डाला जाएगा. 

खबरें और भी...

मॉब लिंचिंग पर यह बोले मोदी

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की हालत स्थिर एम्स पहुंचे राजनाथ सिंह और शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -