हिन्दू लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर अपने साथ भगा ले गया मुस्लिम युवक, 48 घंटे में पुलिस ने कर दिया भंडाफोड़
हिन्दू लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर अपने साथ भगा ले गया मुस्लिम युवक, 48 घंटे में पुलिस ने कर दिया भंडाफोड़
Share:

पूर्णिया: बिहार (Bihar) के पूर्णिया (Purnia) जिले से लव जिहाद की घटना सामने आई है। लड़की को एक लड़के ने अपने प्रेम जाल में फंसाया तथा घर से भगा ले गया। तत्पश्चात, परिवार ने पुलिस थाने में शख्स के खिलाफ बेटी को बहला-फुसला कर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 48 घंटे के अंदर ही युवती को तलाश निकाला तथा कानूनी कार्रवाई के पश्चात् परिवार के सुपुर्द कर दिया।

दरअसल, पूर्णिया के मुफस्सिल थाना इलाके में रहने वाले युवती को युवक शादी की बात कहकर अपने साथ भगा ले गया था। युवती के भगा ले जाने की बात अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता विवेक कुमार लाठ को भी मिली थी। तत्पश्चात, उन्होंने पीड़ित परिवार के मुलाकात की। फिर युवती के पिता ने मुफस्सिल थाना में चार व्यक्तियों के खिलाफ बेटी को भगा ले जाने की शिकायत दर्ज कराई। 

घटना सामने आने के पश्चात् पुलिस ने युवती को तलाशना आरम्भ किया तथा 48 घंटे के अंदर ही उसे नेपाल-भारत बॉर्डर पर स्थित जोगबनी क्षेत्र से बरामद कर लिया। तत्पश्चात, पुलिस ने लड़की के बयान दर्ज कराए साथ ही उसका मेडिकल भी कराया। फिर लड़की को उसके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में मुख्य अपराधी मोहम्मद चांद समेत 4 व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। फिलहाल सभी अपराधी फरार है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष विवेक कुमार लाठ ने बताया कि हिंदू लड़की को लव जिहाद का शिकार बनाकर उसका धर्मांतरण करवाने एवं शादी करने की नियत से अपहरण किया गया था। पुलिस की तत्परता ने युवती को सकुशल बरामद कर लिया गया है। आगे उन्होंने कहा कि यह कोई पहली घटना नहीं ह। सीमांचल क्षेत्र में इस प्रकार की घटना अधिकतर देखने को मिल रही हैं। निर्धन तबके की हिंदू बहनों को टारगेट किया जा रहा है। उन्हें लव जिहाद का शिकार बनाया जा रहा है। सरकार को इस पर ठोस कानून बनाने की जरुरत है।

भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते इस राज्य में स्कूल बंद, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज़ बने शुभमन गिल, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

सेना मजबूत तो देश सुरक्षित: 5.94 लाख करोड़ का रक्षा बजट, 1959 में हुई थी बड़ी गलती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -