मुस्लिम महिला सरपंच ने पेश की कौमी एकता की मिसाल
मुस्लिम महिला सरपंच ने पेश की कौमी एकता की मिसाल
Share:

टीकमगढ़: पाली क्षेत्र की मुस्लिम महिला सरपंच फातिमा बानो ने गांव में कौमी एकता की मिसाल कायम की हैं. उन्होंने हनुमान झर के बब्बा मंदिर प्रांगण में सात दिवसीय श्रीमदभागवत कथा का आयोजन करवाया. इसी के साथ कथा के समापन अवसर पर आयोजित हवन में मुख्य यजमान के रूप में बैठककर आहुति भी दी.

ग्राम पंचायत पाली में मुस्लिम महिला सरपंच फातिमा बानो ने सप्त दिवसीय श्रीमदभागवत कथा का आयोजन कर कौमी एकता की मिसाल पेश की हैं. कथा के शुरू होने पर पूरे गांव से होकर विशाल कलश यात्रा निकाली गई थी, जिसमें फातिमा बानो ने सिर पर मंगल कलश रखकर पूरे गांव की परिक्रमा की. वहीं, उन्होंने भागवत कथा का विधि विधान से पूजन पाठ भी किया था. इसके साथ ही उनके पति सलीम खान ने कन्याओं का पैर पूजन किया. बीते बुधवार को जब कथा के समापन अवसर पर हवन का आयोजन हुआ, जिसमें मुस्लिम महिला सरपंच फातिमा बानो ने हवन में आहुति देकर अंचल में सुख समृर्धि की कामना की. इस अवसर पर आयोजित भंडारे में पहुंचे श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया.

 इस कार्यक्रम मुस्लिम महिला सरपंच ने अपने रिश्तेदारों को भी आमंत्रित किया था. वहीं, इसके चलते काफी संख्या में फातिमा बानो के रिश्तेदार भी यहां पहुंचे. सभी ने भक्तिभाव से प्रसाद ग्रहण किया. यह खबर काफी ऐतिहासिक साबित हो रही हैं. इसके पूर्व भी इनकी दादी जेनब बानो इसी ग्राम पंचायत की सरपंच रही और उन्होंने भी अपने कार्यकाल के बीच इस प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान करवाए थे. यह एक अनूठी पहल हैं. आज के समय में जात-पात के नाम पर हो रहे विरोध में उन्होंने मिसाल कायम की हैं. 

विपिन परमार ने दिया मंत्री पद से इस्तीफा

दो दिवसीय रोजगार मेले में हो सकती है इतने युवाओं की भर्ती

Video: भारतीय महिला के गले लगने पर भड़कीं इवांका ट्रंप, दिया धक्का!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -