हिजाब पहनने पर मुस्लिम महिला को अमेरिका में नौकरी से धोना पड़ा हाथ
हिजाब पहनने पर मुस्लिम महिला को अमेरिका में नौकरी से धोना पड़ा हाथ
Share:

वॉशिंगटन। अमेरिका में एक मुस्लिम महिला के साथ नस्ली भेदभाव का नया मामला सामने आया है। इस महिला की नौकरी महज इस वजह से चली गई क्यों कि उसने हिजाब पहन रखा था। हिजाब पहनने के कारण मुस्लिम महिला को डेंटल क्लीनिक की नौकरी से निकाल दिया गया है।

एनबीसी वॉशिंगटन की खबरों के मुताबिक, नजफ खान नाम की इस महिला को हाल ही में वर्जीनिया के फेयरफॉक्स काउंटी में स्थित फेयर ऑक्स डेंटल केयर में डेंटल सहायक के तौर पर नौकरी मिली थी। इसके कुछ दिनों बाद ही नजफ को नौकरी से इसलिए निकाल दिया गया क्यों कि उसने कार्यस्थल पर हिजाब पहन रखा था।

हालांकि वो इंटरव्यू और नौकरी के शुरुआती दो दिनों में हिजाब पहनकर नहीं गई थीं। तीसरे दिन जब नजफ बुर्का पहनकर क्लीनिक पहुंची तो डेंटल क्लीनिक के मालिक डॉ. चक ने उनसे हिजाब उतारने को कहा। इसके लिए उन्होने दलील दी कि इस्लामिक पहनावे की वजह से रोगी नाराज हो सकते हैं।

वह क्लीनिक को धर्म से दूर रखना चाहते हैं। इस पर पीड़िता ने कहा कि मैं अपने धर्म के साथ कोई समझौता नहीं कर सकती हूं। कुछ दिन पहले भी इसी तरह की घटना सामने आई थी, जब इंडियाना के गैरी में एक मुस्लिम महिला को नकाब पहनकर आने पर फैमिली डॉलर स्टोर से निकाल दिया गया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -