प्रेम-विवाह के बाद मुस्लिम युवती ने स्वीकार किया लिंगायत धर्म
प्रेम-विवाह के बाद मुस्लिम युवती ने स्वीकार किया लिंगायत धर्म
Share:

बंगलोर: कर्नाटक के हुक्केरी में एक मुस्लिम महिला ने लिंगायत धर्म स्वीकार किया है. विरक्ता मठ के शिवाबसवा स्वामीजी ने महिला के लिंगायत धर्म अपनाने के दौरान तमाम औपचारिकताएं संपन्न कीं. दरअसल, एक लिंगायत युवक को मुस्लिम युवती से प्रेम हो गया था. हाल ही में दोनों ने विवाह भी कर लिया. दोनों की शादी बेलगाम जिले में पंजीकृत है.

युवक और युवती दोनों के परिवार वाले इस रिश्ते के विरुद्ध भी नहीं थे. हालांकि, शादी के बाद दोनों शिवाबसवा स्वामीजी से मिले और युवक ने स्वामी जी से अपनी पत्नी के लिंगायत धर्म स्वीकार करने की बात कही. स्वामीजी की मंजूरी के बाद मुस्लिम महिला ने लिंगायत धर्म की दीक्षा ली. दीक्षा लेने के बाद महिला को इष्टलिंग, एक चौका और एक केसरिया शॉल उपहार में दी गई. युवती ने लिंगा को गले में बांधा हुआ था.

स्वामी जी के मुताबिक, युवक उनके पास आया और कहा कि उसे एक मुस्लिम युवती से प्रेम हो गया है और वे उसे लिंगायत धर्म में परिवर्तित करना चाहते हैं. युवती के लिंगायत धर्म स्वीकार करने के दौरान वहां तीन लोग उपस्थित थे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया गया था. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र से लेकर सभी राज्य सरकारें सोशल डिस्टेंसिंग पर खास जोर दे रही हैं.

इंडिगो एयरलाइन का बड़ा ऐलान, पूरे वित्त वर्ष में जारी रहेगी वेतन कटौती

इस टैक्स में राज्य सरकार ने दी 5 प्रतिशत की छूट

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -