नूपुर शर्मा का सपोर्ट करना हिंदू छात्रा को पड़ा भारी, मुस्लिम छात्रों ने किया बुरा हाल
नूपुर शर्मा का सपोर्ट करना हिंदू छात्रा को पड़ा भारी, मुस्लिम छात्रों ने किया बुरा हाल
Share:

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद देश में शुरू हुए विवाद की आंच पंजाब तक पहुंच गई है। जी हाँ और पंजाब में जालंधर के प्राइवेट शिक्षण संस्थान सीटी इंस्टिट्यूट में एक बड़ा विवाद (Controversy) हो गया है। जी दरअसल यहाँ पर इंस्टिट्यूट की एक छात्रा द्वारा नूपुर शर्मा के हक में एक पोस्ट डाला गया और उसके बाद यह विवाद शुरू हो गया। बताया जा रहा है इंस्टिट्यूट में पढ़ने वाली जम्मू की एक हिंदू छात्रा (Hindu Student) ने बीते शुक्रवार रात नूपुर शर्मा के हक में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी और इससे इंस्टिट्यूट में पढ़ने वाले मुस्लिम स्टूडेंट्स भड़क गए और सभी मुस्लिम छात्रों ने संस्थान में हंगामा खड़ा कर दिया। जी दरअसल संस्थान में पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट्स जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के ही बताए जा रहे हैं और मिली जानकारी के मुताबिक हालात इतने तनावपूर्ण हो गए कि इंस्टिट्यूट में पुलिस बल को तैनात करना पड़ गया।

इस मामले में यह आरोप है कि इंस्टिट्यूट में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी मुस्लिम स्टूडेंट्स ने एक हिंदू लड़की से बद्तमीजी की जिसके बाद हिंदू स्टूडेंट्स काफी दहशत में आ गए। यह पूरा विवाद बीते शुक्रवार देर रात 12 बजे के करीब शुरू हुआ और सुबह 5 बजे तक चलता रहा। यहाँ इंस्टिट्यूट के मुस्लिम स्टूडेंट्स (Muslim Students) ने हिंदू छात्रा से जबरन माफी भी मंगवाई और केवल इतना ही नहीं पुलिस और इंस्टिट्यूट के मैनेजमेंट ने भी इस पूरे विवाद में उक्त हिंदू लड़की का ही दोष निकालते हुए उसे गलत ठहराया। बताया जा रहा है मुस्लिम स्टूडेंट्स की भीड़ देखकर सी टी इंस्टिट्यूट (CT Institute) में पढ़ने वाले हिंदू स्टूडेंट्स दहशत में आ गए।

जी हाँ और कई छात्रों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि, 'मुस्लिम स्टूडेंट्स ने पूरी रात उत्पात मचाया और माहौल को तनावपूर्ण बनाया। उन छात्रों ने जोर-जोर से नारे लगाए और तोड़-फोड़ की। माहौल इतना तनावपूर्ण हो गया कि हिंदू स्टूडेंट्स को अपनी सुरक्षा के लिए छिपना पड़ा।' मिली जानकारी के मुताबिक नूपुर (Nupur Sharma) के हक में पोस्ट डालने वाली छात्रा पर दबाव डालकर माफी मंगवाने के बाद ये विवाद शांत हुआ। वहीं संस्थान के पी आर ओ कंवरप्रीत ने यह माना कि कश्मीर के मुस्लिम स्टूडेंट्स ने रात में कैंपस में काफी हंगामा मचाया।

यहाँ मुस्लिम छात्रों का आरोप था कि जम्मू से ताल्लुक रखने वाली एक हिंदू लड़की ने नूपुर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली है और जब तक वह माफी नहीं मांगेगी तब तक विवाद चलता रहेगा। देखते ही देखते तनाव इतना बढ़ गया कि इंस्टिट्यूट प्रबंधन को कैंपस में पुलिस (Police) बुलानी पड़ी। वहीं संस्थान के सूत्र ने बताया कि कई युवकों के साथ मारपीट की गई है और उन्हें काफी चोटें आई हैं। वैसे इस संस्थान में यह कोई पहला वाक्या नहीं है बल्कि पहले भी सी टी इंस्टिट्यूट लाइम लाइट में आ चुका है।

जी हाँ और तकरीबन 4 साल पहले पंजाब और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अलकायदा से जुड़े कश्मीरी आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (AGH) से जुड़े तीन आतंकियों को इसी इंस्टिट्यूट के हॉस्टल से पकड़ा था और उस समय पकड़े गए तीनों लोगों पर आरोप था कि वह लोग तीन साल से मुस्लिम आतंकवादी संगठनों का स्लीपर सेल चला रहे थे।

नूपुर शर्मा पर मंडराए संकट के बादल, अब इस राज्य में दर्ज हुई FIR

क्या 2000 के नोट पर लगी है चिप? यहां जानिए इसका जवाब

'मेरा पति मेरी मौत का जिम्मेदार है।।।' घर की दीवार पर सुसाइड नोट लिख फंदे से झूली महिला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -