मुरादाबाद में मुस्लिमों  ने की गाय की मदद, मुस्लिम  युवक रखेगा उपवास
मुरादाबाद में मुस्लिमों ने की गाय की मदद, मुस्लिम युवक रखेगा उपवास
Share:

उत्तर प्रदेश : देश भर में गाय और बीफ से जुड़ी हिंसा में मुसलमानों को मारे-पीटे जाने के बीच उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से जो खबर आई है जो कई सामाजिक पूर्वाग्रहों को तोड़ कर मुलिमों द्वारा गाय की मदद करने की घटना मानवता की मिसाल पेश कर रही है. वहीं दूसरी ओर गुजरात में एक मुस्लिम युवक द्वारा गोरक्षा का संदेश फैलाने के लिए  48 घंटे का उपवास रखने की घोषणा की है.

दरअसल हुआ यूँ कि यूपी के मुरादाबाद जिले के बिलारी नगरपालिका में रविवार (नौ जुलाई) को एक गाय घास चरते-चरते एक गड्ढे में गिर गई. गाय काफी संघर्ष के बाद भी गड्ढे से नहीं निकल पा रही थी.गड्ढे से निकलने के लिए कोशिश कर रही गाय को जब स्थानीय लोगों ने देखा तो उन्होंने उसकी मदद कर उसे बाहर निकाला . बता दें कि गाय जहां गड्ढे में फंसी थी वो इलाका मुस्लिम बहुल है और आसपास रहने वाले मुसलमानों ने ही गाय को निकालने में मदद की.

जबकि दूसरी सुकूनदायक खबर गुजरात से आई है जहाँ एक मुस्लिम युवक ने गोरक्षा का संदेश फैलाने के लिए 20 जुलाई से 48 घंटे का उपवास रखने की घोषणा की है. बता दें कि 27 वर्षीय जबर जाट कच्छ के नखतराना कस्बे में रहते हैं. जाट ने बताया कि वो भुज के जिलाधिकारी के कार्यालय के बाहर 48 घंटे तक उपवास रखेंगे।. जाट ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर गायों के लिए कच्छ जिले के हर तालुका में “गोचर” (चारागाह) की व्यवस्था करने की मांग की है. जाट के पास 16 गायें हैं. जाट की चाहत है कि सरकार बैलों की खरीद पर छूट दे और सभी गौशालाओं पर 50 फीसदी अनुदान उपलब्ध कराए.

यह भी देखें

Video : सिर्फ महिलाएं ही नहीं, गाय भी खाती है गोलगप्पे

यहां गाय बैलों के लिए हैं पंखे से लेकर बिस्तर तक की व्यवस्था, मिलती है सारी सुविधा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -