'जुम्मे की नमाज़ के बाद इंदौर को जला डालेंगे..', मुस्लिम भीड़ ने सरेआम धमकाया, हिन्दुओं को कहा सूअर
'जुम्मे की नमाज़ के बाद इंदौर को जला डालेंगे..', मुस्लिम भीड़ ने सरेआम धमकाया, हिन्दुओं को कहा सूअर
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भड़काऊ नारे लगा कर साम्प्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि ये भड़काऊ नारे ‘सिर तन से जुदा’ गैंग ने लगाए हैं। वायरल हो रहे एक वीडियो में मुस्लिमों की भीड़, इंदौर को जला डालने और कुछ समुदाय के लोगों के लिए 'सूअर' शब्द का इस्तेमाल कर रही है। वीडियो में हिंसा के लिए जुमे की नमाज़ के बाद का वक़्त खुलेआम मुक़र्रर किया जा रहा है। ‘विश्व हिन्दू परिषद (VHP)’ राष्ट्रीय प्रवक्ता ने वीडियो में नज़र आ रहे आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की माँग की है।

 

शनिवार (29 जनवरी) को VHP प्रवक्ता विनोद बंसल ने 2 मिनट 2 सेकेंड का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। इंदौर के बताए जा रहे इस वीडियो में मुस्लिम भीड़ में एक व्यक्ति सरेआम इंदौर को जला डालने की धमकी दे रहा है। वहीं दूसरा व्यक्ति इसके लिए जुमे की नमाज़ का वक़्त तय कर रहा है। वीडियो बना रही सामने खड़ी भीड़ में किसी ने भी उन्हें रोकने या समझाने का प्रयास नहीं किया, उलटे उनकी बयानबाजी का भड़काऊ नारे लगा कर समर्थन किया। इस दौरान अन्य धर्म के लोगों को 'सुअर' और खुद को शेर भी बताया गया। 

VHP नेता विनोद बंसल ने मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को टैग करते हुए भड़काऊ बयान दे रहे लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने की माँग की है। उनके इस पोस्ट पर कई अन्य यूजर भी वीडियो में नज़र आ रहे लोगों पर कार्रवाई की माँग कर रहे हैं। ख़बरों के अनुसार, पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है। मामले में 2 लोगों को आरोपित किया गया है जिन पर IPC की धारा 505,295 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मामला दर्ज होने के बाद दोनों आरोपित फरार हो गए हैं, जिसमें से एक की लोकेशन अजमेर और दूसरे की लोकेशन रतलाम में मिलना बताया जा रहा है। पुलिस दोनों की तलाश में लगी हुई है। 

बता दें कि, 25 जनवरी, 2023 को हिन्दू संगठन के सदस्य इंदौर के कस्तूरी सिनेमा के आगे शाहरुख़ खान की फिल्म पठान का विरोध कर रहे थे। इस दौरान आरोप है कि किसी शख्स ने मुस्लिमों के पैगम्बर के खिलाफ विवादित नारे लगा दिए। इस नारेबाजी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वीडियो के आधार पर मुफ़्ती सैयद साबिर अली ने छत्रीपुरा थाने में तन्नू शर्मा नामक शख्स को मुख्य आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर के हिन्दू संगठन से जुड़े 7 आरोपितों को अरेस्ट कर के जेल भेज दिया। 

इस नारेबाजी के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में उग्र प्रदर्शन किया है। इस हिंसा में शामिल लोगों को पुलिस चिह्नित कर के अरेस्ट भी कर रही है। इंदौर का वायरल वीडियो भी इसी हिंसक विरोध प्रदर्शन का एक हिस्सा माना जा रहा है।

लखनऊ: घर में घुसकर माँ-बेटे पर एसिड अटैक, दोनों गंभीर रूप से झुलसे, आरोपी फरार

सलवार सूट पहनकर घर से निकलते थे 2 दोस्त, चौंकाने वाली है वजह

तेल व्यापारी के साथ हुई लूट के आरोपी गिफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -