इस्कॉन मंदिर पर मुस्लिम भीड़ का हमला, जमकर की तोड़फोड़, श्रद्धालुओं को पीटा

ढाका : बांग्लादेश के नोआखली जिले में शुक्रवार को मुस्लिमों की भीड़ ने इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ की और भक्तों पर हमला किया। मंदिर को बहुत नुकसान पहुंचा है, जबकि एक श्रद्धालु की हालत गंभीर बनी हुई है। फिलहाल उनका अस्पताल में उपचार चल रहा है। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस्कॉन ने इस बारे में जानकारी दी है। 

उन्होंने कहा है कि, 'इस्कॉन मंदिर और श्रद्धालुओं पर आज नोआखली, बांग्लादेश में भीड़ द्वारा हिंसक हमला किया गया। मंदिर को काफी नुकसान हुआ और एक भक्त की हालत नाजुक बनी हुई है। हम बांग्लादेश सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहते हैं। सभी हिंदुओं की सुरक्षा और दोषियों को इंसाफ के कटघरे में खड़ा करें।' बता दें कि इस हफ्ते बांग्लादेश में हिन्दुओं के धार्मिक स्थलों पर हमलों की एक श्रृंखला के बाद बर्बरता हुई। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल के हमलों में दुर्गा पूजा पंडालों और मूर्तियों को निशाना बनाया गया था।

बांग्लादेश में स्थानीय मीडिया की माने तो केवल नोआखली जिले के बेगमगंज उपजिला में हुए हमले में कम से कम एक व्यक्ति की जान चली गई और 18 अन्य जख्मी हो गए। नोआखली के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सर्कल बेगमगंज) मोहम्मद शाह इमरान ने बताया कि मृतक की शिनाख्त 42 वर्षीय जतन कुमार साहा के रूप में हुई है। उन्होंने आगे कहा कि, 'हमले में बेगमगंज थाने के प्रभारी अधिकारी [ओसी] कमरुज्जमां सिकदर समेत कुल 17 लोग जख्मी हो गए।'

जुमे की नमाज़ के समय मस्जिद में आत्मघाती हमला, 7 लोगों की मौत

T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हुई PAK टीम, फैंस बोले- भारत से जरूर जीतकर आना, वरना...

जो बिडेन ने एफएए के पूर्व अधिकारी रवि चौधरी को पेंटागन में प्रमुख पद के लिए किया नॉमिनेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -