बजरंग दल वालों की दादागिरी,चोरी करने की बात पर सरेआम पीटा
Share:

उत्तरप्रदेश/शामली : यूपी के शामली के बेनत इलाके में रहने वाले 42 वर्षीय रियाज को स्थानीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बीते 25 जून को बछड़ा चोरी करने का आरोप लगाकर उसकी पिटाई की थी। आरोप है कि रियाज को मुर्गा भी बनाया गया था। इस पर वहा की पुलिस ने आरोपी रियाज को चोरी और पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं  के तहत गिरफ्तार कर लिया था।

इस घटना के बाद वहा तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी वहा के मुसलमानों ने इस घटना का जबरदस्त विरोध किया था इस घटना के बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति उतपन्न हो गई है। इस पर बजरंग दल के जिला संयोजक सहित छह लोगों के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया गया था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि रियाज बछड़े को स्लाटर हाउस ले जा रहा था। 

एफआईआर के मुताबिक, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बछड़ा पालन केंद्र से रियाज को बछड़ा चुराते हुए पकड़ा था। उसके साथ दो अन्य लोग भी थे। इस घटना को लोगो की धार्मिक भावना भड़काने के मामले के तौर पर देखा जा रहा है। इसके लिए सरकार ने वहां पर अतिरिक्त पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी है ताकि स्थिति और अधिक चिंताजनक न हो । इस घटना के बाद वहा के हिन्दू संगठन व जमीयत उलेमा हिन्द दोनों ही एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -