अटलजी के निधन से सदमे में मुस्लिम परिवार, नहीं मनाएगा ईद
अटलजी के निधन से सदमे में मुस्लिम परिवार, नहीं मनाएगा ईद
Share:

नई दिल्ली : देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. पूरे देश में उनके निधन के चलते 7 दिन का राष्ट्र्रीय शोक घोषित किया गया है. वहीं दूसरी ओर अटलजी के निधन से लखनऊ का एक मुस्लिम परिवार भी काफी दुःखी है. बता दें कि अटलजी का लखनऊ से काफी गहरा नाता रहा हैं वहीं यहां के एजाज रिजवी से भी उनका गहरा नाता था. अटलजी के निधन के चलते ईद पर वाजपेयी को किमामी सेवईयां खिलाने वाला यह परिवार उनका निधन हो जाने के चलते इस बार ईद का जश्न नही मनाएगा. 

आज गंगा में विसर्जित की जाएंगी अटलजी की अस्थियां, कलश लेकर हरिद्वार पहुंचे अमित शाह

बता दें कि एजाज रिजवी उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार में पहले मुस्लिम मंत्री और वकील रहे हैं. अटल बिहारी वाजपेयी और रिजवी का रिश्ता दशकों पुराना था. जब वाजपेयी ने लखनऊ में लोकसभा सीट से चुनाव का पर्चा भरा था, उस समय अटलजी के सभी जरूरी दस्तावेज रिजवी द्वारा ही तैयार किए गए थे. 

मौलाना सैफ अब्बास की मुस्लिमों से अपील, बकरीद शांतिपूर्वक मनाएं देश में शोक है

एजाज रिजवी आज इस दुनिया में नही हैं और ना ही अटल बिहारी वाजपेयी. रिजवी का साल 1998 में निधन हो गया था. हालांकि उनके निधन के बाद भी इस परिवार के साथ वाजपेयी का रिश्ता बना रहा. रिजवी की पत्नी आसिफा जमानी ने अटलजी और एजाज की यादों को याद करते हुए कहा है कि अटल जी और एजाज के बीच दोस्ती का गहरा नाता था. बहुत पहले से दोनो एक दूसरे को जानते थे. अटल जी लखनऊ मेल से जब दिल्ली से लखनऊ आते थे तो चारबाग रेलवे स्टेशन पर रिजवी उन्हें लेने जाते थे.' बता दें कि अटलजी का गुरुवार शाम को 5 बजे दिल्ली के AIIMS में निधन हो गया था. जहां शुक्रवार को उनका दिल्ली के स्मृति स्थल पर अंतिम संस्कार किया गया था. जबकि आज राजनाथ सिंह, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और अटलजी के परिजन आज हरिद्वार में उनकी अस्थियां गंगा में विसर्जित करेंगे. 

खबरें और भी...

अविवाहित जरूर पर कुंवारे नहीं थे अटल

कटाक्ष: क्या राष्ट्रद्रोही हैं सिद्धू?

अटलजी पर पोस्ट लिखना प्रोफेसर को पड़ा महंगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -