उना में लगे मुस्लिम-दलित भाई-भाई के नारे !
उना में लगे मुस्लिम-दलित भाई-भाई के नारे !
Share:

अहमदाबाद : गुजरात में स्वाधीनता दिवस के दौरान दलितों ने अपना आंदोलन किया। इस दौरान हजारों की संख्या में दलित एकत्रित हुए और उन्होंने आंदोलन किया। अपनी मांगों को लेकर दलित करीब 350 किलोमीटर के लंबे 10 दिवसीय पैदल मार्च पर निकले थे। इस मार्च का समापन स्वाधीनता दिवस के दिन हुआ। अहमदाबाद से मार्च की शुरूआत की गई थी जो कि दलितों के निर्धारित प्रदर्शन स्थल पर समाप्त हुआ।

दलितों ने मृत गायों को न हटाने की बात कही। उन्होंने प्रत्येक परिवार को 5 एकड़ जमीन और उनकी अन्य मांगों पर ध्यान दिए जाने की मांग भी की। हालांकि मार्च पर कथिततौर पर अगड़ी जाति के लोगों ने हमला कर दिया। इस मामले में पुलिस ने कहा कि इस घटना में करीब 8 दलित घायल हो गए हैं।

तनाव की स्थिति में यहां पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। दलितों का साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दिया और इस दौरान दलित मुस्लिम भाई - भाई के नारे लगे। इस प्रदर्शन के समापन पर हैदराबाद विश्वविद्यालय के शोधार्थी छात्र रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला और बालू सरवैया भी मौजूद थे। उन्होंने दलित पिटाई के पीड़ित के पिता के साथ ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के समय जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैयाकुमार भी शामिल हुए।

लव SEX और धोखा : दलित नाबालिग लड़की से ग्राम प्रधान के लड़के ने किया रेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -