इजराइल से रिश्ते न रखें मुस्लिम देश, ये पाप है - अली खामेनेई
इजराइल से रिश्ते न रखें मुस्लिम देश, ये पाप है - अली खामेनेई
Share:

बगदाद: ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने इजरायल के साथ अरब देशों के रिश्तों पर आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने विगत रविवार को कहा कि गत वर्ष इजरायल के साथ जिन अरब देशों ने संबंध सामान्य कर लिए हैं, उन्होंने 'पाप' किया है और इन देशों को अपने फैसले बदल लेना चाहिए. अली खामेनेई ने इजरायल का उल्लेख करते हुए कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ सरकारों ने गलतियां की हैं, बड़ी गलतियां की हैं और इजरायल के दमनकारी प्रशासन के साथ अपने रिश्तों को सामान्य करने का पाप किया है. 

खामनेई ने आगे कहा कि ये इस्लामिक एकता के विरुद्ध किया गया काम है. उन्हें इस रास्ते से वापस लौटना चाहिए और अपनी इस बड़ी गलती की भरपाई करनी चाहिए.  उन्होंने आगे कहा कि यदि मुस्लिम एकता को हासिल कर लिया जाता है तो फिलीस्तीन विवाद को निश्चित तौर पर काफी अच्छे तरीके से हल कर लिया जाएगा. बता दें कि अली खामेनेई, मुसलमानों के पैगंबर मुहम्मद के जन्म के सम्मान में एक सार्वजनिक अवकाश के दौरान भाषण दे रहे थे.

बता दें कि वर्ष 2020 में संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, सूडान और मोरक्को ने इजरायल के साथ रिश्तों को सामान्य करने पर सहमति जाहिर की थी. दरअसल, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अरब देशों-इजरायल संबंधों को विदेश नीति में प्राथमिकता दी थी. 

चीन में फिर लौटा कोरोना का प्रकोप, घरों में कैद हुए 40 लाख लोग

Video: पत्नी को गैर-मर्द ने लगा दी वैक्सीन, नाराज़ शौहर ने बीच स्टेज पर गवर्नर को जड़ दिया थप्पड़

भारत की हार पर पटाखे फोड़ने वालों पर निकला अनिल विज का गुस्सा, कहा- ''डीएनए भारतीय नहीं हो सकता..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -