कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने एऑन मस्क की टेस्ला का भारत में किया स्वागत

By Nikki Chouhan
Jan 14 2021 12:45 PM
कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने एऑन मस्क की टेस्ला का भारत में किया स्वागत

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कुछ घंटे बाद इस पद को हटाने से पहले मंगलवार देर रात एक ट्वीट में अमेरिका स्थित कार निर्माता टेस्ला का स्वागत किया। कर्नाटक हरित गतिशीलता की दिशा में भारत की यात्रा का नेतृत्व करेगा। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला जल्द ही बेंगलुरु में एक अनुसंधान और विकास इकाई के साथ भारत में अपना परिचालन शुरू करेगा। मैं भारत और कर्नाटक @elonmusk का स्वागत करता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

अमेरिकी अरबपति एऑन मस्क के नेतृत्व में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला ने मंगलवार को बेंगलुरु में एक सहायक कंपनी के रूप में पंजीकरण कराया और कंपनी द्वारा मुख्यमंत्री कार्यालय से पूरे सौदे को अंतिम रूप दिए जाने तक कोई आधिकारिक घोषणाएं नहीं करने के बाद ट्वीट वापस ले लिया गया। राज्य के उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टर ने कहा, हम अभी कुछ महीनों से उनसे बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने हमारे राज्य में एक वाणिज्यिक कंपनी के रूप में पंजीकृत किया है और निदेशकों की नियुक्ति भी की है। उन्हें अभी हमें वापस जाना है कि वे कर्नाटक में कितना निवेश करेंगे और वे उत्पाद के निर्माण के बारे में कैसे जाएंगे, इस पर उन्हें वापस जाना होगा।

वही इस बीच एऑन मस्क ने दो शब्द के ट्वीट के साथ 5 राज्यों में टेस्ला सेंटर्स के लिए अपनी भारत की योजनाओं की पुष्टि की है। जैसा कि वादा किया गया था, एक वेबलॉग को जोड़ने वाले धागे में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने लिखा है कि टेस्ला वाहनों की कीमत अधिक होगी लेकिन संभवतः कुछ बिंदु पर भारतीय मध्यम वर्ग के लिए अधिक किफायती में विकसित हो सकता है जब निगम उत्पादन शुरू करता है। मंगलवार को बेंगलुरु में एक कार्यस्थल दर्ज करने वाली टेस्ला की खबर के तुरंत बाद एऑन मस्क की यह प्रतिक्रिया है।

श्रीलंका में सामने आए कोरोना के 600 नए मामले, 50,000 का आंकड़ा हुआ पार

ब्राजील में बिगड़े कोरोना के हालात, बीते 24 घंटे में सामने आए 60,899 नए संक्रमित केस

ब्रिटेन में कोरोना के लिए शुरू हुआ नई इनहेलर आधारित उपचार