यूजर्स को एक बार फिर मस्क ने दिया बड़ा झटका...उठाने जा रहा ये बड़ा कदम
यूजर्स को एक बार फिर मस्क ने दिया बड़ा झटका...उठाने जा रहा ये बड़ा कदम
Share:

Elon Musk ने फिर ट्विटर यूजर्स को जोरदार झटका दे डाला है. एलन मस्क ने रविवार एलान किया है कि आने वाले माह से ट्विटर न्यूज ऑर्गेनाइजेशन को हर आर्टिकल पर प्रति क्लिक के हिसाब से शुल्क वसूलने की मंजूरी प्रदान कर देगा. कंटेंट क्रिएट करने वालों के लिए उससे पैसे कमाने के इस नए फीचर के साथ ट्विटर ने ग्लोबल मंदी के बीच मीडिया घरानों की सहायता करने का लक्ष्य रखा है, जिसकी वजह से कई संस्थानों ने छंटनी की है और कई कार्यक्रम बंद भी किए जा चुके है.

लिंक क्लिक करने पर कटेगा पैसा: मस्क ने इस बारें में बोला है कि आने वाले माह शुरू होने वाला यह प्लेटफॉर्म मीडिया प्रकाशकों को प्रति क्लिक के आधार पर यूजर्स से शुल्क लेने की मंज़ूरी भी प्रदान करने वाला है. यह उन यूजर्स के लिए मददगार होगा जो मासिक सबस्क्रिप्शन लेने की बजाय किसी खास आर्टिकल को पढ़ने के लिए भुगतान करना चाह रहे है. मस्क ने इस बारें आगे बोला है कि, यह मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए फायदे का सौदा होने वाला है.

पूरा पैसा जाएगा कंटेंट क्रिएटर्स के पास: जिसके पूर्व ट्विटर ने शनिवार को बोला था कि विश्वभर के क्रिएटर्स अब 'मॉनेटाइजेशन' टूल के जरिए ट्विटर पर साइनअप कर कमाई कर पाएंगे. मस्क ने बोला है कि पूरी आय कंटेंट क्रिएटर्स के पास जाएगी और ट्विटर फिलहाल जिसके लिए कोई शुल्क नहीं लेने वाला.

ट्विटर के सीईओ ने एलान कर दिया है, हम एक वर्ष के उपरांत 10 फीसद रखेंगे, लेकिन आईओएस/एंड्रॉइड सब्सक्रिप्शन शुल्क दो साल में 30 प्रतिशत से घटकर 15 प्रतिशत होने वाला है, इसलिए अब भी क्रिएटर फायदे में भी रहने वाले है. उन्होंने कहा कि कई लोगों के लिए, यह आय का एक महत्वपूर्ण साधन है और उन्हें बढ़िया सामग्री बनाने के लिए ज्यादा वक़्त भी प्रदान करता है. खबरों का कहना है कि ट्विटर ने विज्ञापनों पर 'कम्युनिटी नोट्स' भी लागू किया है. मस्क ने आगे बोला है, इस मंच को अधिक से अधिक सत्यान्वेषी बनाने का लक्ष्य है, दूसरे तरीके से कहें तो बाकी सब चीजों की तुलना में कम से कम असत्य.

सेंट्रल गवर्नमेंट ने इन 14 APPS को लेकर उठाया बड़ा कदम

WHATSAPP कॉल होने जा रहा और भी ज्यादा आसान!

अब एक ही वेबसाइट से आप भी पूरे कर सकते है कई सरकारी काम, जानिए क्या इसका नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -