बर्थडे स्पेशल : कभी सॉफ्टवेयर इंजीनियर था ये फेमस सिंगर, एक्टिंग भी कर चूका है
बर्थडे स्पेशल : कभी सॉफ्टवेयर इंजीनियर था ये फेमस सिंगर, एक्टिंग भी कर चूका है
Share:

इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर शंकर महादेवन का आज 51 वा जन्मदिन है. शंकर का जन्म 3 मार्च 1967 को मुंबई में हुआ था. शंकर की सिंगिंग के करोड़ो फैंस दीवाने है. उनके हर सिंगिंग टाइप को लोग पसंद करते है. शंकर ने कम्प्यूटर साइंस में सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की थी लेकिन उनकी रूचि तो सिंगिंग में ही थी और उन्होंने इसमें ही अपने कदम आगे बढ़ाये थे. शंकर ने हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, पंजाबी हिन्दी, उर्दू, अंग्रेजी भाषा में भी गाने गाए है.

जब शंकर 5 साल के थे तब से ही उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक सीखना शुरू कर दिया था. लेकिन शंकर सबसे ज्यादा तब चर्चाओं में आए थे जब उनका ब्रेथलेस एलबम रिलीज़ हुआ था. शंकर खासतौर से अपने ब्रेथलेस एलबम के लिए ही सबसे ज्यादा मशहूर है.

सिंगिंग के अलावा शंकर एक्टिंग भी कर चुके है. साल 1977 में उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. शंकर-एहसान-लॉय की तिगड़ी बॉलीवुड में सबसे ज्यादा मशहूर है. शंकर सिंगर है एहसान नूरानी गिटारिस्ट हैं और लॉय पियानिस्ट हैं.

शंकर ने कई सारी बॉलीवुड फिल्मो में भी अपने गीतों से उसकी शान बढ़ाई है. शंकर ने संगीता महादेवन से शादी की थी और उनके दो बेटे सिद्धार्थ और शिवम् है. शंकर को 4 बार नेशनल अवॉर्ड, तीन बार बेस्ट मेल प्लेबाक और एक बार बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड भी मिल चूका है.

इस एक्टर की दीवानी थी श्रीदेवी, बुर्का पहनकर थिएटर गई थी फिल्म देखने

इस मैगज़ीन के कवर पेज पर नज़र आएंगे बॉलीवुड के खिलाडी

फुकरे का ये एक्टर करना चाहता है राजेश खन्ना की बायोपिक में काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -