पिछले 10 दिनों से ICU में एडमिट थे दिग्गज संगीतकार खय्याम, हुआ निधन
पिछले 10 दिनों से ICU में एडमिट थे दिग्गज संगीतकार खय्याम, हुआ निधन
Share:

भारतीय सिनेमा के दिग्गज संगीतकार खय्याम बीते दिनों से आईसीयू में एडमिट थे और अब उनका निधन हो चुका है. जी हाँ, आपको बता दें कि खय्याम को पिछले दिनों फेफड़े में संक्रमण के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था और खय्याम 92 वर्ष के थे. वहीं उन्होंने मुंबई के सुजोय अस्पताल में आखिरी सांस ली थी. आपको बता दें कि खय्याम पिछले 10 दिनों से अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे और बीते दिनों से ही उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी.

आपको बता दें कि आज यानी मंगलवार को उनको अंतिम विदाई दी जाएगी. खय्याम का पूरा नाम मोहम्मद जहूर खय्याम हाश्मी था और खय्याम की मौत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. वहीं ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा- ''सुप्रसिद्ध संगीतकार खय्याम साहब के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. उन्होंने अपनी यादगार धुनों से अनगिनत गीतों को अमर बना दिया. उनके अप्रतिम योगदान के लिए फिल्म और कला जगत हमेशा उनका ऋणी रहेगा. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके चाहने वालों के साथ हैं.''

आपको याद हो उन्होंने साल 1943 में अपने करियर की शुरुआत की थी और उनका जन्म पंजाब के जालंधर में हुआ था. वहीं खय्याम अपने पिता के चौथे बेटे थे और अपने संगीत के शौक के कारण खय्याम पांचवीं तक पढ़ाई की और उसके बाद वह घर से भाग आए थे. वहीं घर से भागने के बाद उन्होंने अपनी म्यूजिक करियर की शुरुआत साल 1943 में की थी और खय्याम ने फिल्म 'ये है जिन्दगी' में बाबा चिश्ती के साथ काम किया था. इसके बाद उन्होंने साल 1953 में फिल्म फुटपाथ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी और फिर उनके संगीत कभी-कभी, रजिया सुल्तान, उमराव जान, नूरी, त्रिशूल जैसी फिल्मों में आपने सुने. वह कई अवार्ड्स भी अपने नाम कर चुके थे.

B'Day : जब लड़के के साथ लिप-लॉक कर वायरल हुए रणदीप हुड्डा

महंगे शौक पालती है शाहिद की पत्नी मीरा, पहनी इतनी महंगी शर्ट

इंटरनेट पर मची सनसनी, हॉट अवतार के साथ नजर आईं ARIANNY CELESTE

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -