गांगुली को मुशर्रफ का फ़ोन....
गांगुली को मुशर्रफ का फ़ोन....
Share:

हर किसी के साथ कई बार जाने-अनजाने ऐसे किस्से हो जाते हैं जिन्हे वह कभी भुला नहीं सकता. ऐसे ही एक घटना को याद करते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने कोलकाता में जानकारी दी. सौरभ ने बताया कि साल 2004 की यह घटना है जब वह भारतीय टीम के कप्तान थे और भारतीय टीम पकिस्तान के दौरे पर थी. तब टेस्ट और वनडे दोनों ही सीरीज जीतने के बाद एक पल ऐसा भी आया था जब खुद सौरभ को पकिस्तान के राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने फोन किया और कहा की भारत और पाक में युद्ध हो जायेगा.

दरअसल मामला यह है कि दादा की कप्तानी में भारतीय टीम टेस्ट और वनडे दोनों ही सीरीज में अपने झंडे गाढ़ चुकी थी, और चूंकि भारतीय टीम पकिस्तान में थी इसलिए टीम की सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गए थे. इस पर सौरभ ने कहा कि -  ‘टीम इंडिया की कड़ी सुरक्षा होने के चलते मैं उस जीत के ढंग से सेलीब्रेट भी नहीं कर सका था, एक दिन मैं होटल के पिछले दरवाजे से बाहर निकला और अपने दोस्तों के साथ बाजार में कबाब खाने पहुंच गया. उसी वक्त एक भारतीय पत्रकार की नजर मुझ पर पड़ी और उसने मुझे पहचान लिया. मैं समझ गया कि मेरे डिनर का मजा किरकिरा हो चुका है. एक मिनट के भीतर ही मेरे पास सुरक्षा अधिकारी का फोन आया और मुझे तुरंत वापस होटल लौटना पड़ा.'

इससे आगे बताते हुए सौरभ ने कहा कि - दोनों ही सीरीजों में जीत और टीम के कप्तान होने के नाते मुझे किसी ने कुछ नहीं लेकिन अगली सुबह ही पाक राष्ट्रपति मुशर्रफ ने मुझे फ़ोन किया और कहा - ‘अगली बार आप ऐसे बाहर गए और अगर कुछ अनहोनी हो गई तो दोनों मुल्कों के बीच जंग हो जाएगी’. गांगुली ने बताया कि मेरे जीवन की यह ऐसी घटना है जिसे में कभी भी नहीं भुला सकता.

जीत के लिए चाहिए 10 रन और कायरॉन पोलार्ड क्रीज पर..

कूक ने स्टोक्स को लिया आड़े हाथों, कहा- वो सुपरहीरो नहीं

एशेज से पहले शुरू हुई जुबानी जंग, मैथ्यू हेडन पर बरसे स्टोक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -