मोदी के मुरीद हुए नवाज़ के सलाहकार
मोदी के मुरीद हुए नवाज़ के सलाहकार
Share:

इस्लामाबाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी विश्व यात्राओं में आतंकवाद का विरोध किया। जिसका असर यह हुआ कि भारत को आतंकवाद के खिलाफ विश्व समुदाय का एक बड़ा समर्थन मिला है। दरअसल ऐसा कई लोगों का मानना है। दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने पीएम मोदी की आलोचना की और कहा कि जब तक भारत में मोदी नेतृत्व वाली सरकार है तब तक दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

दूसरी ओर कश्मीर को लेकर एडवाईजर मुशाहिद हुसैन सैयद द्वारा कहा गया। इतना ही नहीं उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नर्म बताया। उनका कहना था कि वे आश्चर्यजनक तरीके से यू टर्न लेकर सरप्राईज दे सकते हैं। दोनों ही शख्सियतों ने अपने - अपने तर्क सामने रखे।

भारतीय फौज ढहा रही जुल्म

पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि भारतीय सेना कश्मीर में अत्याचार कर रही है। इतना ही नहीं भारत सिंधु नदी जल संधि को लेकर जो रवैया अपनाया है वह सही नहीं है। इतना ही नहीं भारत सीजफायर वाॅयलेशन को लेकर भी अपनी अलग ही रणनीति बना रहा है।

इस्लामाबाद में होगा सार्क सम्मेलन

एक साक्षात्कार में मुशाहिद ने कहा कि पीए मोदी दिल्ली के बाहरी हैं। वे दिल्ली के पुराने लोगों की हर तरह नहीं हैं जो कि पाकिस्तान को लेकर शीत युद्ध के दौर में जीते हैं। इस मामले में सैयद ने कहा कि पीएम मोदी में सरप्राइज़ देने की शक्ति हैं और ऐसी संभावना भी है कि पीएम मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से अपने रिश्ते को आगे ले जाऐं। दोनों नेताओं के बीच रिश्ते अच्छे हैं। ऐसे में माना जा सकता है कि फिर सार्क का सम्मेलन पाकिस्तान में हो सकता है। जंग दोनों ही देशों के लिए अच्छी नहीं है। यदि युद्ध हुआ तो भारत 10 वर्ष पीछे हो जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -