इन टिप्स से एक ही समय में बनाएं मसल्स और कम करें फैट
इन टिप्स से एक ही समय में बनाएं मसल्स और कम करें फैट
Share:

हर व्यक्ति को अपनी फिटनेस की फिक्र होती हैं. पूरी तरह से स्वस्थ शरीर का मतलब होता है कि आपके शरीर का वजन बहुत ज्यादा ना हो और आपकी मसल्स का घनत्व भी सही रहे. लोग चाहते हैं कि वो फिट भी रहे और मसल्स भी बन जाये. इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि किस तरह से ये दोनों काम एक साथ कर सकते हैं आप. स्वस्थ शरीर आपको दिनभर काम करने की ऊर्जा देता है. लोग शरीर को शेप देने के लिए वर्कआउट करते हैं और उसी के अनुसार पोषक तत्वों का सेवन भी करते हैं. चलिए आपको बता देते हैं कौनसी टिप्स अपनाएं. 

1. हार्ड ट्रेनिंग- अच्छे परिणाम पाने के लिए कठिन परिश्रम करना जरुरी होता है. हार्ड ट्रेनिंग से फैट कम होता है तो वहीं मसल्स भी बनती है. हर एक एक्सरसाइज को 7-8 बार 3-3 के सेट में करें और उस बीच आप 30-60 सेकेंड का आराम कर सकते हैं. मसल्स बनाने के लिए आप हाइपरथैरेपी का भी प्रयोग कर सकते हैं और इन नियमों का पालन वर्कआउट के दौरान कर सकते हैं.

2.पर्याप्त मात्रा में खाएं- खाना शरीर को काम करने और वर्कआउट करने की ऊर्जा देता है. मसल्स के नए टिशू का निर्माण करने में भी पोषक तत्व मदद करते हैं जो कि खाने से ही मिलते हैं इसलिए स्वास्थ्यवर्धक और कम कैलोरी वाले भोजन का सेवन करें जिससे वजन कम करने में मदद मिलती है. 

3. निरंतरता बनाए रखें- फैट को कम करने के लिए मसल्स बनाना बेहतर विकल्प होता है. मसल्स को बनाने और वजन कम करने के लिए स्ट्रेंथ ट्रेनिंग प्रोग्राम अपनाएं. वर्कआउट रुटीन को फॉलो करना आसान होता है इसलिए निरंतरता बनाए रखें और वर्कआउट रुटीन को बीच में ना छोड़ें. 

दिल की बीमारी को दूर करता अलसी का काढ़ा

कई बीमारियों को दूर करने में कारगर है चना

इस तरह से प्रभावित हो सकता है आंखों का रेटिना, रखें इस तरह से ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -