यहाँ लोग चूहे खाकर भरते है अपना पेट
यहाँ लोग चूहे खाकर भरते है अपना पेट
Share:

आप सभी ने आजतक लोगो को नॉनवेज खाना खाते तो जरूर देखा होगा. मुर्गा, मटन, फिश, ऑक्टोपस, स्नेक ना जाने क्या-क्या खाते है लोग. लेकिन क्या आपने कभी अपने घरो में दौड़ने वाले चूहे को कभी किसी को खाते हुए देखा है. नहीं ना... अब आप भी ये ही सोच रहे होंगे ना कि ये कैसा बेतुका सवाल है खाने के लिए चीज़े कम पड़ गई जो अब चूहे खाएंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे है जहां सिर्फ और सिर्फ चूहे ही खाए जाते है.

बिहार की मुसहर जाति के लोग सालो से चूहे खाकर ही अपना जीवन गुजार रहे है. यहाँ के लोग चूहे खाकर ही अपनी भूख मिटा रहे है. ये उनका शौक नहीं बल्कि उनकी मज़बूरी है. पहले ये जाति सिर्फ बिहार तक ही थी लेकिन अब ये बिहार से ले कर उत्तर प्रदेश और झारखंड तक फ़ैल गई है. ये बहुत ही पिछड़े वर्ग के लोग है. इस जाति के ऐसे हालातो के बारे में सरकार को भी सारी जानकारी है लेकिन उनहोंने सिर्फ चुनाव के समय ही राजनीतिक मोहरा लगाकर इन लोगो को इस्तेमाल किया था उसके बाद इस जाति की ऐसी दशा को सब भूल गए.

मुसहर जाति के लोग जंगलो से घोंघे और चूहे पकड़कर लाते है और उसे अपनी भूख मिटाने के लिए उसे पकाकर खाते है. इन तस्वीरों में आप देख सकते है किस तरह से ये जाति के लोग चूहे को अपने खाने के लिए इस्तेमाल कर रहे है.

आर्किटेक्ट और फ़ोटोग्राफ़ी के बेहतरीन नमूने

अब पेट्रोल नहीं बल्कि बियर से दौड़ेगी आपकी गाड़ी

Hot Photos : क्रिसमस की तैयारी में लगी हॉलीवुड मॉडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -