मैं जीडीपी को जन्म से फॉलो कर रहा हूं मुझे मत बताइए - मुरलीमनोहर जोशी
मैं जीडीपी को जन्म से फॉलो कर रहा हूं मुझे मत बताइए - मुरलीमनोहर जोशी
Share:

बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की अध्यक्षता संसदीय प्राक्‍कलन समिति ने बैकों के बढ़ते कर्ज के मुद्दे पर मंगलवार को वित्त सचिव हंसमुख आदिया और भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर समेत वित्त मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों से सवाल जवाब हेतु बैठक की. 30 सदस्यीय समिति के सदस्यों ने बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े कई सवालात किये. 

29 साल बाद किसी वित्त सचिव को सम्मन करते हुए संसद की एस्टिमट समिति ने ये बैठक रखी थी. इस दौरान मंगलवार को जब बैंक लोन में बढ़ते एनपीए पर जानकारी देते हुए वित्त सचिव हंसमुख अडिया ने एक रेफ्रेंस में जीडीपी का जिक्र किया तो मुरली मनहोर जोशी ने कहा, 'मेरा जन्म 5 जनवरी, 1934 में और जीडीपी का जन्म 4 जनवरी, 1934 को हुआ था इसलिए मैं जीडीपी को जन्म से फॉलो कर रहा हूं. इसलिए मुझे जीडीपी के बारे मत बताइए.'

चार घंटे तक चली समिति की बैठक में मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम, ईडी निदेशक करनैल सिंह और सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा, बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ,वित्त सचिव हंसमुख आदिया, भारतीय रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर,वित्त मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने शिरकत की.

बीजेपी के किसान कार्ड पर कांग्रेस का मुस्लिम संवाद दांव

भाजपा और जदयू नेताओं को बयानों से बचने की सलाह

आरोपियों के स्वागत के बाद जयंत ने कहा मेरा रिकॉर्ड साफ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -