बीफ के शक जिसे पीट-पीटकर मार डाला वो मर्डर-किडनैपिंग का निकला आरोपीग
बीफ के शक जिसे पीट-पीटकर मार डाला वो मर्डर-किडनैपिंग का निकला आरोपीग
Share:

रामगढ़। गौमांस परिवहन के एक मामले में झारखंड में कुछ लोगों ने एक व्यक्ति की पीट पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में करीब 12 लोगों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया है। गौरतलब है कि अलीमुद्दीन पर चोरी, हत्या और अपहरण के मामले दर्ज थे। मिली जानकारी के अनुसार मोहम्मद अलीमुद्दीन नामक व्यक्ति वैन से कथिततौर पर गौ मांस लेकर जा रहा था। जब कथित गौरक्षकों को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने उसे रोका और वैन में 4 बोरियों में मांस मिलने से गौरक्षक भड़क उठे।

गौरक्षकों ने उसके साथ मारपीट की और फिर वाहन में आग लगा दी। गौरक्षकों द्वारा रास्ते में ही उसे लेकर मौत का फरमान सुनाया गया। मोहम्मद अलीमुद्दीन को पीटने का वीडियो तैयार किया गया। गौरक्षक उसे छोड़ना नहीं चाहते थे। जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो फिर उसे छुड़ाया गया लेकिन तब तक अलीमुद्दीन की हालत बिगड़ चुकी थीं पिटाई से उसकी मौत हो गई। हालांकि रामगढ़ के बाजारटांड क्षेत्र में हुई इस वारदात को लेकर पुलिस ने 12 लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है।

इस व्यक्ति की मौत के बाद हंगामा हो गया परिजन द्वारा विरोध करने के ही साथ अलीमुद्दीन का शव लेने से इन्कार कर दिया गया। घटना के बाद से ही हालात तनावपूर्ण हो गए। हालांकि इस मामले में किसी को पकड़ा नहीं गया है और कथित तौर पर हिंदूवादी संगठन के नेताओं के नाम सामने आने के बाद वे फरार चल रहे हैं। गौरतलब है कि गुरूवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौरक्षा के नाम पर होने वाली हिंसा को गलत बताया था। उन्होंने कहा था कि अहिंसा किसी भी बात का समाधान नहीं है।

हिंसा पर बयानबाजी तो बहुत होती है लेकिन एक्शन नहीं लिया जाता

केरल उच्च न्यायालय ने कहा गलत नहीं है केंद्र सरकार का बीफ को लेकर जारी हुआ नोटिफिकेशन

केरल उच्च न्यायालय ने कहा गलत नहीं है केंद्र सरकार का बीफ को लेकर जारी हुआ नोटिफिकेशन

राष्ट्रीय पशु घोषित हो गाय, गोहत्या पर हो उम्रकैद : राजस्थान हाई कोर्ट की सिफारिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -