तिहाड़ में दिनदहाड़े हत्या, आरोपियों ने कैदी को चाकुओं से गोदा

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल को एशिया की सबसे सुरक्षित जेल कहा जाता है. लेकिन उसी तिहाड़ जेल में दिनदहाड़े एक कैदी को चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया गया. घटना के साथ ही एक कैदी का वीडियो भी प्रकाश में आया है, जिसमें वो अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए जेल प्रशासन पर बेहद गंभीर इल्जाम लगा रहा था. हत्या की घटना 24 सितंबर की है. जेल प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश जारी किए हैं. 

तिहाड़ की जेल क्रमांक एक में 24 सितंबर को सिकंदर उर्फ सन्नी डोगरा नामक विचाराधीन कैदी की कुछ दूसरे कैदियों ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. सिकंदर गैर कानूनी हथियार रखने के जुर्म में तिहाड़ जेल में कैद था. पता चला है कि सिकंदर ने जेल में नशीले पदार्थ पाए जाने की शिकायत जेल प्रशासन से की थी. बताया जा रहा है कि नशे को जेल में लाने वाले लोगों ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. उन लोगों ने सन्नी को सबक सिखाने की बात भी कही थी.

जेल के वार्डन की ओर से दी गई तहरीर के अनुसार, सद्दाम, शादाब सफाई और शरीफ नाम के कैदियों पर हत्या का आरोप है. जेल के कई कैदी इस हत्या के प्रत्यक्षदर्शी हैं. मृतक कैदी के परिवार वाले जेल प्रशासन पर गंभीर इल्जाम लगा रहे हैं. वे जेल प्रशासन पर इस हत्या के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप भी लगा रहे हैं. 

डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए क्या होगा नया

DGCA का फैसला, 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक

पेट्रोल-डीज़ल के दाम में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

 

Most Popular

- Sponsored Advert -