शादी के बाद किया दहेज के लिए परेशान, नहीं मानी तो...
शादी के बाद किया दहेज के लिए परेशान, नहीं मानी तो...
Share:

हाल ही में अपराध का एक मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है. इस मामले में उत्तरप्रदेश में सरकार ने दहेज निषेध अधिनियम सहित कड़े कानून लागू किए हैं लेकिन फिर भी समाज में अभी भी 'दहेज' व्याप्त है और लोग दहेज का लेन-देन करते हैं. आज भी कई ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जो दहेज़ प्रथा से जुड़े हुआ हैं. ऐसे में आजकल दहेज़ के लिए महिलाओं को पति या ससुराल वालों द्वारा या तो परेशान किया जाता है या मार दिया जाता है. ऐसे में आज जो मामला सामने आया है वह भी कुछ ऐसा ही है. इस मामले को यूपी के शामली जिले के गढ़ी गाँव का बताया जा रहा है.

जहाँ एक नवविवाहिता को उसके ससुराल वालों ने कथित तौर पर मार डाला और उसकी हत्या से इलाके में तनाव फैल गया. वहीं इस मामले में मिली खबरों के अनुसार पीड़िता की पहचान अरीज़ हसन की पत्नी सना खान (28) के रूप में हुई है और इस जोड़े की शादी नौ महीने पहले हुई थी. वहीं इस मामले में अपनी बहन की मृत्यु के बाद, सना खान के भाई ने एक पुलिस शिकायत लिखवाई. उस शिकायत में यह आरोप लगाया गया कि, 'उसे उसके ससुराल वालों द्वारा 10 लाख रुपये के लिए परेशान किया जा रहा है और इसी कारण से उसे मार दिया गया है. ''

इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के पति और पांच अन्य ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दायर कर लिया है. वहीं अब जल्द से जल्द इस केस में न्याय की मांग की जा रही है.

रिहायशी इलाके में अचनाक घुस आया तेंदुआ, 7 साल के बच्चे समेत 5 लोग हुए घायल

पुलिस ने तकनीक का सहारा लेकर ऐसे दबोचे शातिर लुटेरे

प्रेमी ने पहले युवती के साथ किया ऐसा काम फिर खुद भी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -