13 साल से ही डांस करने लगी थीं मुमैत खान, पहली सैलरी थी 750 रुपए

‘देख ले आंखों में आंखें डाल देख ले’ गाने में नजर आ चुकीं मुमैत खान का आज जन्मदिन है। मुमैत खान आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहीं हैं। आप सभी को बता दें कि मुमैत खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कथित आइटम गर्ल रहीं और उनके गाने ने खूब धमाल मचाया था। कहा जाता है मुमैत खान का बचपन मुश्किल भरा रहा। उनके पिता महिंद्रा एंड महिंद्रा में काम करने के बाद रिटायर हो चुके थे और उनके रिटायरमेंट के बाद घर में पैसे की तंगी आ गई। ऐसे में मुमैत और उनकी बहनों ने काम करने का फैसला किया, ताकि घर में पैसे आए। उस समय मुमैत खान आठवीं कक्षा में थी और उनकी उम्र थी लगभग 13 साल। उस दौरान उनका मन पढ़ाई में नहीं लगता था और स्कूल में फेल होने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी।

मुमैत खान को बचपन से ही डांस आता था और थोड़ा बड़े होने के बाद उनकी मुलाक़ात हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कोरियोग्राफर्स से हुई। मुमैत खान ने अपनी बड़ी बहन के साथ डांसर रेमो का ग्रुप जॉइन कर लिया और फिल्मों में बतौर बैकग्राउंड डांसर्स काम करने लगीं। एक शूट पूरा हुआ और दोनों के हिस्से 750-750 रुपए की पेमेंट आई। यह देखकर दोनों खुश हुईं। उसके बाद मुमैत खान ने बतौर डांसर काम किया। वह अब तक करीब 150 फिल्मों के लिए कैमरे का सामना कर चुकी हैं।

हालाँकि ज्यादातर में वो बैकग्राउंड डांसर रहीं। मुमैत को बेस्ट पॉपुलर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। मुमैत खान ने तेलुगु सिनेमा में भी काम किया है। इसी के साथ मुमैत ने रियलिटी शोज़ में भी काम किया है। वो बिग बॉस तेलुगु सीज़न वन में कंटेस्टेंट थीं। इसके अलावा वह डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ के छठे सीज़न में भी दिखाई दी थीं। फिलहाल मुमैत खान को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

मुंह में पेट्रोल भरकर दिखा रहा था करतब।।। अचानक भड़क गई आग और झुलस गए 8 लोग

'ऐसी सैन्य वापसी इतिहास में कभी नहीं हुई।।', अफ़ग़ानिस्तान से फ़ौज हटाने को लेकर बाइडेन पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प

BB OTT: राकेश बापट संग सोना चाहती हैं शमिता शेट्टी, कहा- 'घर से बाहर जाने के बाद।।।'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -