वाराणसी में अब 100 सीटों पर होगा नगर निगम चुनाव, बदले गए 10 वार्डों के नाम
वाराणसी में अब 100 सीटों पर होगा नगर निगम चुनाव, बदले गए 10 वार्डों के नाम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में नगर निगम चुनाव को लेकर शासन-प्रशासन स्तर पर तैयारियों का दौर तेज हो गया है. इसी क्रम में वार्ड परिसीमन की फाइनल रिपोर्ट शासन की ओर से जारी कर दी गई है. इस परिसीमन के अनुसार, अब वाराणसी में कुल 100 वार्डों में वाराणसी नगर निगम का चुनाव आयोजित किया जाएगा और पुराने 10 वार्डों का नया नामकरण भी किया गया है और 11 मोहल्लों में कुछ की सीमाओं में परिवर्तन करते हुए कुछ मकानों को जोड़ा गया है. यह परिसीमन 16 लाख 36 हजार 659 आबादी के आधार पर किया गया है. 

बता दें कि वाराणसी नगर निकाय चुनाव भाजपा के लिए बेहद प्रतिष्ठित मानी जाती है. क्योंकि, अब तक इसकी मेयर सीट पर न सिर्फ भाजपा का कब्जा रहा है, बल्कि अधिकतर पार्षदों की तादाद भी भाजपा की ही रही है. इस बार हुए नए परिसीमन के बाद कुल 90 वार्डों के स्थान पर 100 वार्ड निकलकर सामने आए है. जिसमें 87 राजस्व गांव, रामनगर पालिका और सूजाबाद टाउन एरिया को मिला दिया गया है. 

इसके चलते न सिर्फ 10 वार्डों के नाम बदले गए हैं, बल्कि 30 वार्ड खत्म करके 15 वार्ड भी बना दिए गए हैं. शासन की ओर से मुहर लग जाने और जारी हो जाने के बाद यही सूची, अंतिम लिस्ट है. जिसके अनुसार, अब वाराणसी नगर निगम का चुनाव होना है. परिसीमन की फाइनल सूची, नगर निगम मुख्यालय और सभी जोनल ऑफिस पर चस्पा भी कर दिए गए हैं. 

अब स्पोर्ट्स सेक्टर में कदम रखने जा रहे मुकेश अंबानी, जल्द कर सकते हैं ये बड़ी डील

इमामों को कितना वेतन मिलता है ? RTI से नहीं मिला जवाब, तो केंद्रीय सूचना आयोग ने उठाया ये कदम

EWS आरक्षण पर कांग्रेस ने मारी पलटी, पहले 'सुप्रीम' फैसले का स्वागत किया और अब...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -