इस शख्स ने हैं 6 फिट लम्बे बाल, ना धोये न कटवाए, अजीब है कारण
इस शख्स ने हैं 6 फिट लम्बे बाल, ना धोये न कटवाए, अजीब है कारण
Share:

कुछ लोग ऐसे होते हैं हैं जिन्हें अपने शरीर के साथ एक्सपेरिमेंट करने का शौक होता है. आज हम ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हीने अपने बालों को आज तक नहीं धोया ना ही उन्हें कटवाया है. आइये जानते हैं उनके बारे में जिन्होंने अपने बाल के साथ ये हैरानी भरा काम किया है. 

दरअसल, मुंगेर जिले के सकल देव टुड्डू पिछले 40 वर्षों से न अपने 6ft लंबे बाल धोए हैं और न ही काटा है. उनके 6ft के लंबे बालों में लटे पड़ चुकी हैं जिसकी वजह से उनके बाल बहुत ही भयानक दिखाई देते हैं. उन्होंने अपने बालों को 40 सालों से इसलिए नहीं काटा क्योंकि उन्हें भगवान ने कहा था. उनका कहना है कि उनके सपने में भगवान आए थे और उनसे कहा था कि इसे कभी भी न काटें और न ही इसे धोएं. सकल अपने सिर के ऊपर बालों की चटाई बिछाकर रखते हैं. उन्हें भगवान ने सपने में उन्हें जटाधारी होने का आशीर्वाद दिया था और कहा था कि बाल न काटे और शराब पीना छोड़ दें. उस शख्स ने ऐसा ही किया है. 

वहीं उनके पड़ोसी उन्हें सम्मान देने के लिए महात्मा जी बुलाते हैं. बालों को धूल मिटटी से बचाने के लिए सकल जब भी बाहर जाते हैं तो अपने बालों को एक सफ़ेद कपड़ों में बांध लेते हैं. अगर ऐसा नही करते तो बाल जमीन पर लहराने लगते हैं. सकल निसंतान दम्पत्तियों के लिए घर पर दवाइयां तैयार करते हैं, लोग उनसे दूर दूर से मिलने और उनकी तस्वीरें लेने के लिए आते हैं. सकल देव ने 31 वर्षों तक वन विभाग के लिए काम किया है और अपनी पत्नी रूपिया देवी, तीन बेटों, तीन बेटियों और सात पोते-पोतियों के साथ रहते हैं. 

बता दें कई दुनिया की सबसे लंबी dreadlocks का रिकॉर्ड केन्याई-निवासी फ्लोरिडा की महिला आशा मंडेला के पास है, जिनके बाल 2018 में अविश्वसनीय रूप से 110 फीट (34 मीटर) थे तब वह 55 वर्ष की थीं. इसके बाद अब सकल इसमें शामिल है.  

जेल को बहुत याद कर रहा था शख्स, जाने के लिए किया ऐसा काम

अब बेडशीट ही बताएगी कि आखिरी बार कब धोया गया था, जानें कैसे

इंदौर में दिखा लाल रंग का सांप, जानें क्या है वायरल वीडियो का सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -