मुंगेर में बच्चों को नहीं मिल रहा मिड डे मील, घर जाकर खा रहे हैं खाना
मुंगेर में बच्चों को नहीं मिल रहा मिड डे मील, घर जाकर खा रहे हैं खाना
Share:

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले के सदर प्रखंड और मुंगेर नगर इलाके में संचालित प्रारंभिक विद्यालयों में कहीं चावल के अभाव में तो कहीं चावल रहते बच्चों को मिड डे मिल (एमडीएम) नहीं मिल पा रहा है. इतना ही नहीं विद्यालय में बच्चों की मौजूदगी भी नामांकन के बाद भी 20 से लेकर 40 फीसद तक ही रहती है. ऐसे में सरकार एवं शिक्षा विभाग का पोषण के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने का दावा खोखला नज़र आ रहा है. 

मुंगेर नगर एवं सदर प्रखंड के विद्यालयों में कई विद्यालय ऐसे हैं जहां 15 दिनों से एमडीएम बंद है तो कहीं 12 बोरा चावल रहते बच्चों को कई दिनों से मिड डे मिल नसीब नहीं हो रहा है. सदर प्रखंड के मध्य विधालय बुद्धन मरर टोला, मध्य विद्यालय आदर्श ग्राम टिकरामपुर, प्राथमिक विद्यालय धोताल टोला और राजकीय प्राथमिक विधालय शेरपुर के स्कूलों में भी यही स्थिति है. 

मध्य विधालय बुद्धन मरर टोला और प्राथमिक स्कूल शेरपुर में मिड डे मिल बनाने का साधन ही मौजूद नहीं है, जिस वजह से बच्चे घर जा कर खाना खाने के लिए विवश हैं. तो  वहीं, दूसरी ओर प्राथमिक विद्यालय धोताल टोला और राजकीय प्राथमिक विधालय शेरपुर में मिड डे मिल का चावल होते हुए भी बच्चों के लिए खाना नहीं बन पा रहा है. बच्चों ने कहा कि खाना नहीं मिलने के कारण उन्हें काफी समस्या होती है.

वित्त आयोग के अध्यक्ष और आरबीआई गवर्नर के बीच हुई आवश्यक बैठक

अक्षय तृतीया पर देश में हुई इतने टन सोने की ख़रीददारी

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 17 पैसे कमजोर होकर खुला रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -