हिजाब विवाद पर कोर्ट के फैसले को लेकर बोलीं मुन्नवर राणा की बेटी- हमारी बेबसी तो देखो..
हिजाब विवाद पर कोर्ट के फैसले को लेकर बोलीं मुन्नवर राणा की बेटी- हमारी बेबसी तो देखो..
Share:

लखनऊ: कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलवार को स्कूल कॉलेजों में हिजाब पहनने की अनुमति मांग रही तमाम याचिकाओं को खारिज कर दिया. अदालत ने अपने फैसले में कहा कि हिजाब, इस्लाम की अनिवार्य प्रथा का हिस्सा नहीं है. अब शायर मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया ने न्यायालय के इस फैसले पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि, अदालत की यह बात सुनकर अजीब लग रहा है कि हिजाब इस्लाम का हिस्सा नहीं है. 

सुमैया राणा ने आगे कहा कि, एक धर्म विशेष को बीते कुछ दिनों से टारगेट किया जा रहा है. मैं अपने पिता की पंक्तियों के माध्यम से अपने दर्द को बयां करना चाहूंगी. उन्होंने कहा कि, ''हमारी बेबसी देखो उन्‍हें हमदर्द कहते हैं, जो उर्दू बोलने वालों को दहशतगर्द कहते हैं. मदीने तक में हमने मुल्‍क की दुआ मांगी, किसी से पूछ ले इसको, वतन का दर्द कहते हैं.' सुमैया राणा ने आगे कहा कि, कर्नाटक उच्च न्यायालय की बात सुनकर बेहद अजीब लगा जब उन्होंने कहा कि हिजाब इस्लाम का हिस्सा नहीं है. 

सुमैया ने कुरान की आयत नंबर 33 पढ़ते हुए बताया कि अल्लाह की ओर से कहा गया है की बेटियां जब घर से निकले तो अपने आप को ढंक कर निकले, यह कुरान कह रहा है. इस्लाम में हालांकि किसी पर कोई जोर जबरदस्ती नहीं है, तालिबानी कार्रवाई नही की जाती. सुमैया ने कहा कि, मुझे लगता है कि अदालत को अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए. हमें दूसरा विकल्प खोजना चाहिए, यदि कॉलेज में एक ही यूनिफॉर्म है.  

पवन खेड़ा को रास नहीं आई कपिल सिब्बल की सलाह, बोले- आप लड़ लो कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

हिजाब पर हाई कोर्ट के फैसले पर बिगड़े कांग्रेस MLA के बोल, कह डाली ये बड़ी बात

नवाब मलिक को एक और बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -