फ्रांस के 'आतंकी हमले' को मुनावर राणा ने बताया सही, बोले- किसी को इतना मजबूर मत करो...

Oct 31 2020 04:20 PM
फ्रांस के 'आतंकी हमले' को मुनावर राणा ने बताया सही, बोले- किसी को इतना मजबूर मत करो...

नई दिल्ली: फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून बनाने को लेकर हुए कत्लेआम को भारत के विख्यात शायर मुनव्वर राणा ने सही करार दिया है। इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया रखते हुए उन्होंने हमले में बेकसूरों की हत्या करने वाले शख्स का बचाव किया है। मुनव्वर राना ने इस बारे में कहा कि धर्म मां की तरह है, यदि कोई आपकी मां का, या मजहब का बुरा कार्टून बनाता है या गाली देता है तो वो गुस्से में ऐसा करने को विवश है। इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी के आतंकवाद फैलाने के बयान पर भी अपनी राय रखी है।

पीएम मोदी के बयान पर मुनव्वर राणा ने कहा कि पीएम का बयान दरअसल राफेल की दरकार है, जिसके कारण वो ऐसा बयान दे रहे हैं। इसके साथ ही राणा ने कहा कि फ्रांस में जो हुआ वो मुस्लिमों को चिढ़ाने के लिए किया गया। उन्होंने चिढ़ाने के लिए पैगम्बर का कार्टून बनाया गया और फिर हत्या हुई। उन्होंने कहा कि, विश्व में हजारों वर्षों से ऑनर किलिंग होती आ रही हैं। अखलाक मामले में भी क्या हुआ, क्या तब किसी को समस्या नहीं हुईं? किसी को इतना भी मजबूर मत करो कि वो हत्या करने पर मजबूर हो जाए।

आपको बता दें कि, पीएम मोदी ने फ़्रांस में हुए आतंकी हमले को लेकर कड़े शब्दों में निंदा की थी और उन्होंने आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस के साथ खड़ा होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि भारत की संवेदनाएं इन हमलों में मारे गए पीड़ितों के परिवार वालों और फ्रांस की जनता के साथ हैं।

कोरोना महामारी के चलते 11000 कर्मचारियों की और छंटनी करेगी ये कंपनी

बढे या घटे सोने-चांदी के दाम ? यहाँ जानिए आज के भाव

गुर्जर आंदोलन को लेकर राजस्थान सरकार अलर्ट, उपद्रवियों पर रासुका लगाने की तैयारी