शादी के बाद मुमताज ने छोड़ दी थी इंडस्ट्री, कैंसर के बाद ऐसी हो गई हालत
शादी के बाद मुमताज ने छोड़ दी थी इंडस्ट्री, कैंसर के बाद ऐसी हो गई हालत
Share:

एक समय में सभी के दिलों में राज करने वाली मुमताज का आज जन्मदिन है. मुमताज आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहीं हैं. मुमताज को उनके खूबसूरत नैन-नक्‍श और प्यारी प्यारी आंखों के कारण पसंद किया जाता था. वह एक दशक में लाखों दिलों पर राज करती थी. आपको बता दें कि मुमताज का जन्‍म 31 जुलाई 1947 को मध्‍यमवर्गीय मुस्लिम परिवार में हुआ था. उन्होंने केवल 12 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी. वैसे उन्‍होंने इंडस्‍ट्री को कई सुपरहिट फिल्‍में दी जो आज भी दर्शकों की प्रिय बनी हुई है. आज भी मुमताज को लोग पसंद करते हैं लेकिन अब वह पहले जैसी नहीं दिखती.

इस समय 72 साल की मुमताज रोम में हैं. वहां वह अपनी बेटी और दामाद के साथ रहती हैं और अब भी वह बड़ी फिट दिखाई देती हैं. एक समय था जब मुमताज की जोड़ी राजेश खन्‍ना के साथ खूब पसंद की गई. जी दरअसल देश के पहले सुपरस्‍टार कहलाने वाले राजेश खन्‍ना के साथ मुमताज ने कई सुपरहिट फिल्‍में दी. दोनों की जोड़ी उस समय पर्दे पर सफलता की गारंटी मानी जाती थी. आपने इस जोड़ी को 'सच्चा-झूठा', 'दो रास्ते', 'आपकी कसम', 'अपना देश', 'दुश्मन', 'प्रेम कहानी', 'बंधन' और 'रोटी' जैसी सफल और यादगार फ़िल्मों में देखा होगा. कहा जाता है दोनों वास्‍तविक जीवन में भी एक-दूसरे के बहुत करीब थे.

कहते हैं साल 1974 में मुमताज ने मयूर माधवानी से शादी की थी उस समय राजेश खन्‍ना का दिल टूट गया था. जी दरअसल उस समय वह मुमताज से नाराज हो गये थे क्‍योंकि वे नहीं चाहते थे मुमताज अभी शादी करे. आपको बता दें कि शादी के बाद मुमताज ने फिल्‍मों में काम करना बंद कर दिया था. वैसे मुमताज कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ चुकीं हैं और अब पहले से काफी बदल चुकीं हैं. आज उन्हें हमारी तरफ से जन्मदिन की बधाई.

अभिषेक के 'C-16' ट्वीट ने फैंस को किया परेशान, हो सकता है 'ब्रीद' के 3rd पार्ट का हिंट!

सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत की आत्महत्या को बताया मर्डर, बताई चौकाने वाली 26 बातें

ट्रोलर ने कहा- 'पिता अस्पताल में हैं किसके भरोसो बैठकर खाओगे', अभिषेक ने दिया मुँहतोड़ जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -