पहले खूबसूरती में सभी को मात देती थी यह एक्ट्रेस, आज बुढ़ापे में ऐसी हो गई हालत
पहले खूबसूरती में सभी को मात देती थी यह एक्ट्रेस, आज बुढ़ापे में ऐसी हो गई हालत
Share:

कभी बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती से सभी को दीवाना बनाने वाली मुमताज का आज जन्मदिन है. जी हाँ, मुमताज को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर याद किया जाता है जिन्होंने साठ एवं सत्तर के दशक में अपने रूमानी अंदाज और भावपूर्ण अभिनय से सभी लड़को को अपना दीवाना बना दिया था. आपको बता दें कि मुमताज का जन्म 31 जुलाई 1947 को मुंबई में हुआ था और बचपन से ही उनका रूझान फिल्मों की ओर था. वहीं वह बचपन से ही अभिनेत्री बनने के सपने देखा करती थी इस कारण उन्होंने केवल 12 वर्ष की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू कर दिया. जी हाँ, 60 के दशक में मुमताज ने कई स्टंट फिल्मों में काम किया जिनमें उनके नायक की भूमिका दारासिंह ने निभाई.

वहीं दारा सिंह के साथ मुमताज ने जिन फिल्मों में काम किया उनमें हरकुलेस, फौलाद, वीर भीम सेन, सैमसन, टार्जन कम टू दिल्ली, आंधी और तूफान, सिकन्दरे आजम, टार्जन एंड किंगकांग, रूस्तमे हिंद, राका, बाॅक्सर, जवान मर्द, डाकू मंगल सिंह और खाकान शामिल है और यह सभी फ़िल्में हिट रहीं. वहीं इन सभी फिल्मों की कामयाबी का श्रेय दारासिंह को दिया गया और मुमताज का नाम कहीं नहीं आया. उसके बाद साल 1965 में मुमताज ने एक फिल्म 'मेरे सनम' की जो बड़ी हिट हुई और इस फिल्म से उन्हें पहचान मिली. इस फिल्म में मुमताज नेखलनायिका की भूमिका निभाई और वह फेमस हो गईं. वहीं साल 1967 में प्रदर्शित फिल्म 'पत्थर के सनम' उनकी महत्वपूर्ण फिल्मों में गिनी जाती हैं और मनोज कुमार और वहीदा रहमान अभिनीत इस फिल्म में मुमताज ने सहनायिका की भूमिका निभाई थी जो लोगों को आज भी याद है.

मुमताज ने बिंदिया चमकेगी चूड़ी खनकेगी, खिजां के फूल पे आती कभी बहार नहीं और छुप गये सारे नजारे ओये क्या बात हो गयी, जैसे गानों में अपने अभिनय से लोगों के दिलों में जगह बनाई और उन्होंने साल 1974 में मयूर माधवानी के साथ शादी कर ली. वहीं उसके बाद वह फिल्मों में कम काम करने लगीं. उन्होंने काजल, खानदान, प्यार किये जा, सूरज, हमराज, बूंद जो बन गयी मोती, बह्नचारी, आदमी और इंसान, खिलौना, उपासना, तेरे मेरे सपने, हरे रामा हरे कृष्णा, अपराध, लोफर, झील के उस पार, नागिन जैसी फिल्मों में अपने जलवे दिखाए और आज वह बहुत बूढी हो चुकीं हैं. आज मुमताज को देखकर उन्हें पहचान पाना काफी मुश्किल है. अब वह काफी बदल चुकीं हैं.

Saaho : Enni Soni का टीज़र हुआ रिलीज़, काफी रोमांटिक है गाना

फिल्मों के अलावा एक नए म्यूजिक ट्रैक में नज़र आने वाली हैं आलिया भट्ट, जानें गाना

Pehalwaaan Song : सुनील शेट्टी और किच्छा सुदीप पर फिल्माया गाना हुआ रिलीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -