मुंबई की 20 एकड़ जमीन पर है बेकार गाड़ियों का कब्ज़ा

By Rohit Chandel
Dec 02 2017 10:01 PM
मुंबई की 20 एकड़ जमीन पर है बेकार गाड़ियों का कब्ज़ा

एक तरफ मुंबई में कार पार्किग के नाम पर मुम्बई वासियों से मोती रकम वसूली जाती है. वहीं एक ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि मुंबई की सड़कों पर खड़ी बेकार कारों के चलते करीब 20 एकड़ से ज्यादा नष्ट हो रही है. जब बीएमसी ने पिछले दो साल से सड़कों पर बेकार खड़ी इन गाड़ियों की पहचान करना शुरू किए तो आंकड़े काफी चौकाने वाले थे. इस रिपोर्ट के मुताबिक, 1 जनवरी, 2016 से लेकर 23 अगस्त, 2017 के बीच 6,413 लावारिस गाड़ियों को सड़क पर स्पॉट किया गया है.

ख़बरों के मुताबिक इन कारों में से 2,826 गाड़ियों की नीलामी कर दिया गया है जबकि अन्य गाड़ियों को उठवाकर गोदाम में रखवा दिया गया है. वहीं अतिक्रमण विभाग द्वारा अक्टूबर में कराए गए सर्वे में 605 और लावारिस गाड़ियों की पहचान की गई है, जिन्हे हटाया जाना अभी बाकि है. हालांकि इन बेकार गाड़ियों से बीएमसी को मुनाफा भी हो रहा है. 23 अगस्त को हुई इस गाड़ियों की पहली नीलामी में बीएमसी ने 2,826 गाड़ियों को बेंच करीब 1.14 करोड़ का मुनाफा कमाया.

ताजा सर्वे में ऐसी 605 नई गाड़ियों की पहचान हुई है, जिनकी वजह से करीब 75, 000 वर्ग फीट जगह घिरी हुई है. बता दें कि BMC ने ये कदम मुंबई के लोगों से लगातार मिल रही शिकायतों के बाद उठाया है.

 

लेने जा रहे है पुरानी कार? रखें इन बातों का ख्याल

भारत में लॉन्च हुई BMW R 9 T रेसर

भारतीय बाजार में बढ़ी हैवी इंजन बाइक्स की डिमांड

लग्जरी कार के है शौकीन तो पेश है भारत में बनी शानदार स्पोर्ट्स कार