मुंबई और दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ज्वाइंट ऑपरेशन में पकड़े 10 लाख बनावटी सिक्के
मुंबई और दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ज्वाइंट ऑपरेशन में पकड़े 10 लाख बनावटी सिक्के
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की आर्थिक राजधानी मुंबई के दिंडोशी पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में स्थित पुष्पा पार्क क्षेत्र से तांबे और पीतल के बनावटी 10 लाख सिक्के बरामद किए गए है। इसमें 1रुपये से लेकर 5 रुपये एवं 10 रुपये के सिक्के सम्मिलित है। दिल्ली पुलिस और दिंडोशी पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में अपराधी की कार से यह सिक्के जब्त किये गए है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, हरियाणा में यह सिक्के बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी, जिनमें दिल्ली की स्पेशल सेल ने कार्यवाई करते हुए 5 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की हुई है। यहां पकड़े गए अपराधियों से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, यह लोग मुंबई में बड़े पैमाने पर बनावटी सिक्के लाते थे तथा उसे धार्मिक स्थलों पर छुट्टे पैसे देने के नाम पर असली रुपये लेते थे। यहां बहुत लंबे वक़्त से बनावटी सिक्के का खेल चल रहा था। दिंडोशी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस अफसर जीवन खरात के मुताबिक, बुधवार रात दिल्ली पुलिस की विशेष सेल की टीम मुंबई आई हुई थी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि दिंडोशी पुलिस स्टेशन की हद में बड़े स्तर पर बनावटी सिक्के का कारोबार चलाया जा रहा है। इसी जानकारी के आधार पर दिंडोशी पुलिस स्टेशन की टीम ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर मालाड पुष्पा पार्क के वल्लभ अ विंग सोसाइटी में ज्वाइंट ऑपेरशन चलाया। जहां से भारी मात्रा में बनावटी सिक्के बरामद किए गए।

वही यहां 42 वर्षीय के अपराधी जिग्नेश गाला को आईपीसी की धारा 232,234,235,243,120 (ब) के तहत गिरफ्तार किया गया है। गाला की कार के भीतर 9 लाख 46 हजार के आसपास बनावटी पुराने सिक्के बरामद किए गए हैं। खबर के मुताबिक, जिग्नेश काफी वक़्त से सिक्के बनाने वाली मशीन का एक्सपोर्ट एवं  इम्पोर्ट भी करता है। फिलहाल जिग्नेस एवं उसकी कार सहित बनावटी सिक्के को दिल्ली पुलिस अपने साथ लेकर चली गई है।

चुनावी रंजिश के चलते सरेआम गोली मारकर कर दी मुखिया की हत्या, गुस्साए लोगों ने जाम किया NH

नितीश कुमार के दौरे से पहले अररिया में भिड़े मुस्लिमों के दो गुट, गोलीबारी-बमबारी से इलाके में दहशत

2024 लोकसभा चुनाव के लिए मायावती ने खोले पत्ते, पंजाब में शिअद से गठबंधन करेगी बसपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -