मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन पुल परियोजना के लिए खुलेगी टेक बिड
मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन पुल परियोजना के लिए खुलेगी टेक बिड
Share:

नेशनल हाई-स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) ने शनिवार को कहा कि उसने गुजरात और दादरा राज्य में 508 किमी मुंबई-अहमदाबाद हाई-स्पीड रेल (MAHSR) कॉरिडोर के लिए पुलों के निर्माण या निर्माण के लिए दो तकनीकी बिड खोली हैं। नगर हवेली जिसमें नौ कंपनियों ने भाग लिया है। एनएचएसआरसीएल के प्रवक्ता सुषमा गौड़ ने कहा कि गुजरात राज्य में पीएएच -1 (बी) और पी -1 (सी) के अनुबंध पैकेजों के लिए तकनीकी निर्माण के लिए पुल या भवन का निर्माण किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि अब तक, पी -1 (सी) के लिए 5 बोलीदाता जबकि पी -1 (बी) के लिए चार बोलीदाताओं ने पैकेज के लिए अपनी बोली प्रस्तुत की है। उसने कहा कि पी -1 (सी) पैकेज के लिए, रंजीत बिल्डकॉन लिमिटेड, एमजी कॉन्ट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, केईसी-एसएएम इंडिया जेवी और जीआरआईएल-जीपीटी जेवी ने तकनीकी बोलियों में भाग लिया है। उसने कहा कि P-1 (C) पैकेज में चार पीएससी पुलों के लिए डबल लाइन हाई-स्पीड रेलवे के लिए पुलों का निर्माण और महाराष्ट्र में ज़रोली गाँव के बीच सात इस्पात पुल पुल शामिल हैं - गुजरात बॉर्डर और वडोदरा, गुजरात और केंद्रशासित प्रदेश में दादर और नागर हवेली परियोजना के लिए। इस बीच, पैकेज पी -1 (बी) में परियोजना के लिए गुजरात में वडोदरा और अहमदाबाद के बीच एक पीएससी ब्रिज के लिए डबल लाइन हाई-स्पीड रेलवे के लिए पुलों का निर्माण और चार इस्पात पुल शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि रंजीत बिल्डकॉन लिमिटेड, एमजी कॉन्ट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, केईसी-एसएएम इंडिया जेवी और जीआरआईएल-जीपीटी जेवी और यूआरसी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड ने तकनीकी बोलियों में भाग लिया है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने 14 सितंबर, 2017 को महत्वाकांक्षी 1.08 लाख करोड़ रुपये (17 बिलियन अमरीकी डॉलर) की परियोजना की आधारशिला रखी।

कैलिफोर्निया: 1 अप्रैल से फिर से खुल सकते है डिज्नीलैंड और अन्य थीम पार्क

न्यूजीलैंड में महसूस हुए भूकंप के झटके

यूरोपीय संघ ने सीरियाई शरणार्थियों को वापस लाने के लिए 155 मिलियन को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -