सबरीमाला में महिला प्रवेश के लिए मुंबई में भी बनी मानव श्रृंखला

Jan 02 2019 08:00 PM
सबरीमाला में महिला प्रवेश के लिए मुंबई में भी बनी मानव श्रृंखला

मुंबई : समानता बनाए रखने के लिए केरल में बनाई गई ‘वीमेन वॉल’ के समर्थन में मुंबई की 1,000 से अधिक महिलाओं ने मानव श्रृंखला बनाई. केरल में मंगलवार को 35 लाख से अधिक महिलाओं ने कासरगोड के उत्तरी क्षेत्र से राज्य के दक्षिणी छोर तक करीब 620 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई. अयप्पा मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने के केरल सरकार के निर्णय को लेकर शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में ‘वीमेन वॉल’ अभियान का आयोजन किया गया.

सबरीमाला : महिलाओं के प्रवेश के बाद शुद्धिकरण के लिए बंद मंदिर फिर खुला

हजारों महिलाएँ हुई एकत्रित 

प्राप्त जानकारी अनुसार इस अभियान को अपना समर्थन देने के लिए विभिन्न संगठनों की महिलाएं और कई सामाजिक कार्यकर्ता दादर चौपाटी से शिवाजी पार्क तक एक किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाने के लिए मंगलवार शाम एकत्रित हुए. मुंबई में इस मानव श्रृंखला का आयोजन करने वाली समिति की सदस्य ने बताया कि 1,000 से 1,200 महिलाएं निर्दिष्ट स्थान पर श्रृंखला बनाने के लिए एकत्रित हुईं.

मेघालय : कोयला खदान मामले में कल सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

मुस्लिम महिलाओं ने लिया हिस्सा

सूत्रों के मुताबिक उन्होंने बताया ‘हम लैंगिक समानता के लिए एकजुटता व्यक्त करने के लिए एकत्र हुए, जैसा केरल में हमारी बहनों ने किया. हम अपने पुराने मूल्यों और परम्पराओं का पालन नहीं कर रहे जहां महिलाओं को सभी क्षेत्रों में उचित सम्मान दिया जाता था.’ अभियान में कई मुस्लिम महिलाओं ने भी हिस्सा लिया. 

बांग्लादेश में कल शपथ लेंगे निर्वाचित सांसद, बीएनपी करेगी बहिष्कार

हिमाचल में भारी बर्फ़बारी के बीच जारी हुआ हाई अलर्ट

राजस्थान के इस अल्पसंख्यक मंत्री ने किया शिव मंदिर में रुद्राभिषेक